Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Prem Bajaj

Children Stories

3  

Prem Bajaj

Children Stories

बचपन की शिक्षा

बचपन की शिक्षा

1 min
182


घबराना नहीं झुक जाना नहीं , हार कर बैठ जाना नहीं

आगे कदम बढ़ाते जाना , पीछे कभी हटाना नहीं ।


काम करो सब हंसते-गाते , सारी मु्श्किलें आसान हो जाते

अच्छे बच्चे सदा सच कहते , झूठ को कभी ना वो अपनाते ।


सदा सपने देखो सुहाने तुम , मेहनत के बनों दीवाने तुम

खेल-कूद खूब करो , मगर पढ़ाई से भागने के ना करो बहाने तुम ।


नहीं आए प्रथम तो क्या, द्वितिया , तृतीय भी कोई कम नहीं

ग़र नहीं होते उत्तीर्ण तुम , तो भी मानों ग़म नहीं ।


सजल बनो, सजग बनों , नभ में कीर्ती अपनी फहराओ तुम

इतने ऊंचे उठ जाओ पेड़ों के जैसा हवा में लहराओ तुम ।


मीठा बोलो कोयल सा , धरती सा तुम जिगर रखो ना मिले

कभी कामयाबी तो फिर से संघर्ष करो और थोड़ा सब्र रखो ।



Rate this content
Log in