Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sunanda Chakraborty

Others

3  

Sunanda Chakraborty

Others

समस्या और जीवन

समस्या और जीवन

1 min
212



समस्या जीवन का एक हिस्सा ,

इसे कितना भी दूर भेजो ,

ये आ जाता है करीब।


समस्या दिखाती है, जीवन का असली रंग ,

कौन कितना करीब और कितना करीब देखती है समस्या ।


हर एक समस्या देती है दुख ,

पर अगर सुलझन मिल जाय ,

तो उस बात की खुशी कुछ और ही है ।


समस्या जीवन का एक हिस्सा,

जिससे अगर भागने की कोशिश करो तो और भी समस्या में जुड़ जाओगे ।


रात में नींद हो न हो , सब्जी में नमक हो न हो , खुशी की आंसू हो न हो ,

जिंदगी में समस्या जरूर हैं ।


समस्या को समस्या की तरह देखो और तलाश करो सुलझन की ,

क्युकी जिंदगी में कुछ भी स्ताही नही ।


हर रोज एक नई समस्या से मुलाकात होगी , 

यही तो जिंदगी जीने का मजा ले कर देगी ।


समस्या को भी प्यार देना चाहिए जैसे करते हैं खुद को प्यार ,

मगर कभी समस्या को लेकर बैठे नही रहना चाहिए ।


Rate this content
Log in