Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Surendra Sharma

Others

4  

Surendra Sharma

Others

पर्यावरण

पर्यावरण

1 min
228



आओ हम मिलकर सभी , चलो लगाएँ पेड़।

कुदरत से कोई नहीं , यहांँ करे अब छेड़ ।


पेड़ लगाकर दें सभी , नव युग का संदेश।

प्राण वायु के स्रोत ये , बदलेंगे परिवेश ।


हमको मिलनी चाहिए , शुद्ध हवा , जलपान।

पर्वत , पेड़ न वन कटे , ऐसा हो अभियान।


आज हवा में घुल रहा , विष कैसा भगवान।

जतन सभी ऐसा करें, जीना हो आसान।


साँसों में हम घोल दे , आओ सभी सुगंध।

स्वच्छ हवा के संग बहे , बन गीतों के बंध।


पर्वत से ऊँची रहे, सपनों भरी उड़ान।

शुद्ध हवा में साँस ले, अपना सकल जहान।


स्वच्छ धरा जलवायु हो, ऐसे करे प्रयास।

नदी बुझाती ही रहे, जड़ - चेतन की प्यास।





Rate this content
Log in