Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr. Meera Tripathi Pandey

Others

4  

Dr. Meera Tripathi Pandey

Others

मेरा वतन

मेरा वतन

1 min
22.7K


अपना प्यारा दुलारा वतन चाहिए...

जो मिले मन से वैसा ही मन चाहिए।


वेद पाठी बने अब जतन चाहिए... 

अपना प्यारा दुलारा वतन चाहिए।।


जिंदगी जल रही धूप की आँच में,

रोटियां चाहिए, घर वसन चाहिए।


भूख से तड़फड़ाकर ना कोई मरे,

ऐसा खुशहाल होना चमन चाहिए ।।


सबकी पूजा का तो एक ही ध्येय है

चैन मन में, चमन में, अमन चाहिए। 


खून का रंग है लाल सबका यहां

एक सा ही यहां होना मन चाहिए। 


दूसरों की व्यथा अपनी समझे सभी,

इसकी खातिर वहीं आचरण चाहिए ।।


मंजिले सबकी आसान हो जाएगी,

राह में साथ चलते चरन चाहिए।


आदमी है सभी आदमी के लिए,

अन्त में चार गज ही कफ़न चाहिए।।



Rate this content
Log in