Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

VIPIN KUMAR TYAGI

Others

4  

VIPIN KUMAR TYAGI

Others

मां बच्चे की प्रथम शिक्षिका

मां बच्चे की प्रथम शिक्षिका

1 min
227


मां बच्चे को जन्म देती, मां बच्चे का पालन पोषण भी करती,

मां बच्चे को बोलना सिखाती,

मां बच्चे की प्रथम शिक्षिका होती,

मां बच्चे को पहला अक्षर मां बोलना सिखाती,

मां बच्चे को अक्षर ज्ञान सिखाती,

मां बच्चे को अपनी भाषा सिखाती ,

मां बच्चे को परिवार के सदस्यों का नाम बोलना सिखाती,

मां बच्चे को शरीर के हिस्से के नाम इशारों इशारों में सिखाती,

मां बच्चे को पहला अक्षर लिखना सिखाती,

मां बच्चे के हाथ में पहली बार पेंसिल थमाकर लिखना सिखाती,

मां बच्चे को पहली बार हाथ पकड़कर स्कूल छोड़ने जाती,

मां बच्चे को क्या अच्छा है क्या बुरा है का ज्ञान देती,

मां बच्चे के गलती करने पर उसे डांटती

तथा गलती के बारे में उसे बताती,

मां बच्चे की प्राथमिक शिक्षा अपनी देखरेख में ही पूर्ण कराती,

मां बच्चे की पूर्ण शिक्षा पर अपना नियंत्रण रखती,

मां बच्चे की देखभाल भी करती और उसे सामाजिक शिक्षा भी देती,

मां बच्चे को व्यवहारिक शिक्षा भी देती,

मां बच्चे को पारिवारिक शिक्षा भी देती,

मां बच्चे को अनुशासन में रहना भी सिखाती,

मां बच्चे को जन्म देती, मां बच्चे का पालन पोषण भी करती,



Rate this content
Log in