#52 Weeks Writing Challenge Edition 4

PARTICIPATE

Share with friends

परिचय

लिखना डरावना भी होता है. अन्य लोग लेखक की ओर से कलात्मक परिशुद्धता, व्याकरण के नियम और अनुठेपन की अपेक्षा करते है. आप कल्पना के एक छोटे से छोटे बिंदू से शुरुवात करते है, लेकिन वही कल्पना अपनी भाषा में शब्दबद्ध करने का प्रयास करते समय आप उसमें जान डाल देते है, ऐसा लगता है.

स्टोरीमिरर आप सभी को ५२ सप्ताह लेखन प्रतियोगिता - २०२१ (संस्करण ४) के चौथे संस्करण में भाग लेने के लिए आमंत्रित करता है. यह प्रतियोगिता आपके लेखन कौशल को अगले स्तर पर ले जाएगी और आपकी रचनात्मक शक्ती को मजबूती देगी.

आपके मन ने जो ठाना था वहीं लेखक बनिए.

नियम :

१. सहभागी लेखकों को ५२ सप्ताह लगातार ५२ कहानीयां अथवा ५२ कविताएं प्रस्तुत करना आवश्यक है. अर्थात, हर सप्ताह के लिए एक साहित्य रचना (कहानी/कविता).

२. उदाहरण के लिए, आपन जनवरी के तिसरे सप्ताह से प्रतियोगिता में आपकी रचनाएं प्रस्तुत करते है, तो आपको जनवरी २०२२ के तिसरे सप्ताह तक अपनी रचनाएं प्रस्तुत करनी है.

३. सहभागी लेखक अलग अलग लेखन श्रेणी के लिए (कहानी/कविता) पंजीकरण कर सकते है. हालांकि, ५२ साहित्य रचनाओं का सेट कहानी अथवा कविता इन दोनों श्रेणी में होना चाहिए.

४. लेखक ने इस प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी रचनाएं प्रस्तुत करना शुरु करने के बाद उन्हें बीच में ही विराम नहीं लेना है. अगर लेखक ऐसा करते है तो उन्हे प्रतियोगिता के लिए अयोग्य घोषित किया जाएगा.

५. यह लेखन प्रतियोगिता तीन छोटे चरणों में होगी -

- १३ सप्ताह का चरण

- २६ सप्ताह का चरण

- ३९ सप्ताह का चरण

हर एक चरण पूर्ण करें और उसके लाभ पाएं.

६. विजेताओं का निर्णय साहित्य रचना की एकत्रित पाठ्यसंख्या और पाठकों की पसंद तथा संपादकीय गुणों के आधार पर किया जाएगा. सभी ५२ साहित्य रचनाओं का एकत्रित गुणांकन होगा.

७. स्टोरीमिरर का निर्णय अंतिम और सभी प्रतिभागीयों के लिए बाध्य होगा.

८. प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कोई शुल्क नहीं है.

इनाम -

१. हर एक भाषा में से २ (१ कहानी + १ कविता) विजेताओं को ट्राॅफी प्रदान की जाएगी तथा स्टोरीमिरर के ब्लाॅग पर स्थान दिया जाएगा.

२. १३ सप्ताह का चरण पूर्ण करने के बाद डिजिटल प्रमाणपत्र (१/४ लेखन सफर) दिया जाएगा.

३. २६ सप्ताह का चरण पूर्ण करने के बाद अर्थात लेखन सफर का १/२ भाग पूर्ण करने पर रु. १०० मूल्य का स्टोरीमिरर शाॅप वाऊचर दिया जाएगा.

४. ३९ सप्ताह का चरण पूर्ण करने के बाद अर्थात लेखन सफर का ३/४ भाग पूर्ण करने पर रु. २०० मूल्य का स्टोरीमिरर शाॅप वाऊचर दिया जाएगा.

५. ५२ सप्ताह लगातार लेखन करने के बाद स्टोरीमिरर द्वारा आपकी साहित्य रचनाओं का ई-बुक प्रकाशित किया जाएगा + प्रमाणपत्र दिया जाएगा.

भाषाएं :

अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगू, मल्यालम, कन्नड, ओडिया आणि बांगला इनमें से एक या अधिक भाषा में आपन अपनी साहित्य रचनाएं प्रस्तुत कर सकते है.

सूचना ः आप एक से अधिक भाषा में साहित्य रचना प्रस्तुत कर रहै है तो आपको हर एक भाषा में ५२ स्वतंत्र साहित्य रचनाएं प्रस्तुत करनी होगी.

पात्रता :

साहित्य रचना प्रस्तुत करने की अवधि - १ जनवरी २०२१ से १५ अप्रेल २०२२ तक है.

३० अप्रेल २०२१ तक आप पंजीकरण करा सकते है.

परिणाम - जून २०२२