Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

priyanka ekka

Others

3  

priyanka ekka

Others

पुस्तकालय का महत्व

पुस्तकालय का महत्व

1 min
686


पुस्तकालय वह स्थान है ,

जहां पुस्तकों को संग्रह किया जाता है ।

वहां घुसते ही चारों ओर ,

पुस्तक ही पुस्तक नजर आता हैं ।

अगर आप अमीर या गरीब है,

तो यह वास्तव में मायने नहीं रखता है।

पुस्तके आपके लिए,

उधार लेने के लिए स्वतंत्र है। 

यहां ज्ञान ,विज्ञान ,कहानियां ,कविताएं ,

विभिन्न विषयों की पुस्तकों का भंडार है।

आप जो पुस्तके चाहे पढ़ सकते हैं ,

वह भी मुफ्त में ।

यहां छात्रों को संशोधित कर रहे हैं,

एकाग्रता में डूबे हैं।

विद्यार्थी परियोजना कर रहे हैं,

प्रेरणा पा रहे हैं ।

शिक्षक अपना ज्ञान बढा़ रहे हैं,

सबको ज्ञान दे रहे हैं ।

पुस्तकालय जाओ और ज्ञान बढ़ाओ 

यह एक ज्ञान का भंडार है।

यह ज्ञान हमारे जीवन में,

हर दिन एक नया बदलाव लाएगा।


Rate this content
Log in