Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Priyasha Tripathi

Others

4.3  

Priyasha Tripathi

Others

माँ - कौन हैं माँ

माँ - कौन हैं माँ

1 min
66


माँ कौन है माँ?

जिसको हम मम्मी या फिर माँ बुलाते हैं?

नहीं माँ ही हमारी गुरु हैं

माँ ही हमारी सबसे अच्छी सहेली हैं।


माँ कौन है माँ?

जिसने हमको अपने आंचल मे छुपाया

या फिर जिसने हम अपनी ममता में डुबाया।

जीने का सलीका भी उसी ने बताया 

सही गलत में अन्तर भी उसी ने बताया।

दूसरों की मदद करना भी सिखाया

और वक़्त आने पर संघर्ष भी करना सिखाया।

कान तो हमेशा मोड़े हैं हमारे

पर वक़्त आने पर साथ भी दिया हमारा


उसने तो हमे हमेशा समझाया

पर हम हैं कि कभी समझते ही नहीं।

 क ख ग घ भी उसी ने सिखाया 

चलना भी उसी ने सिखाया 

उसने अपने सारे सुख है बाँटे

पर बदले मे क्या मिला सिर्फ दुख! 

माँ हमारे देश की शान है, 

सरस्वती है 

और हमारी जिंदगी है।


Rate this content
Log in