Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Natasha Kushwaha

Children Stories Classics

4  

Natasha Kushwaha

Children Stories Classics

लव कुश जयंती

लव कुश जयंती

1 min
332



रघुकुल वंशज कुल दीप दोऊ,

लवकुश का नाम प्यारा है ।

रण विद्या गुरुवर सिखलाये,

गुरु मां का ज्ञान न्यारा है ।।

     -------

माता गुरुवर की किरपा है,

लहु रघुकुल वंशज क्षत्री का ।

गाथा इतिहास में सूर्य बनी,

क्षत्री रघुकुल उजियारा है ।‌।

     -----

गौरव हो तुम रघुकुल वंशज,

दशरथ,श्रीराम की याद हो तुम ।

हम सबका विनय प्रभु तुम से,

अवतार ले, आना दुबारा है ।।

     -----

दुहराना है ये इतिहास हमें,

वंशज की शान बढ़ाना है ।

हम रहें एकता के बंधन में

परचम लहराये हमारा है ।।

     ------

क्षत्राणी हों बेटी अपनी,

सीता देवी,कैकयी जैसी ।

कौशल्या सुमित्रा माता का,

स्नेह गंगा जल धारा है ।।

     -------

जयघोष हो दशरथ नंदन का,

लव-कुश वीरों की जय होवे ।

जयकारा वंशज शिरोमणि,

श्रीराम नाम जग प्यारा है ।।

   


  


Rate this content
Log in