Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Fatafat channel

Others

2  

Fatafat channel

Others

बचपन एक तूफान है

बचपन एक तूफान है

1 min
332


बचपन एक तूफान है

मस्ती खोरी की खान है 

हँसने की कोई वजह नहीं

पर चेहरे पर मुस्कान है 

खाने पीने की फिकर नहीं

सोने का नहीं ठिकाना है

खेलकूद के राजा है यह

जहां पढ़े सो जाना है 


लेकिन आँख खुले तो

खुद को बिस्तर में ही पाना है

तभी तो इनकी मस्ती देख

जलता सारा जमाना है 

बच्चों का साफ ईमान है

हर रूप में ये भगवान है 

घर में खुशियां इनसे ही हैं

यह नन्हे मेहमान है 


बचपन एक तूफान है

मस्ती खोरी की खान है 

हँसने की कोई वजह नहीं

पर चेहरे पर मुस्कान है 


बच्चो से ही दुनिया चलती है

बच्चे सब की जान है

बच्चों से ही दान पुण्य है

बच्चे से सम्मान है 

बच्चों का कोई धर्म नहीं

ना इन में झूठी शान है 

वो तो अपने मां बाप की

इकलौती पहचान है 


गोद भरी जिसकी भी जग में

वह सबसे धनवान है 

माँ बाप के दुख का भागी

बने वही संतान है 

जीवन के पहलू से

बचपन तो अनजान हैं 

बिगड़ गए शैतान,

अगर गढ गए तो भगवान है


बचपन एक तूफान है

मस्ती खोरी की खान है 

हँसने की कोई वजह नहीं

पर चेहरे पर मुस्कान है 


बच्चे तो गंगाजल है

इनमें दुनिया का कल है 

कुछ के लिए समस्या है

ये तो कुछ लोगों का हल है 

जीवन यदि प्रेम वृक्ष है तो

बच्चे एक मधुर फल है

जीना तो है मृत्यु तक पर

बचपन केवल दो पल है


Rate this content
Log in