Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ajay Tripathi

Others

3  

Ajay Tripathi

Others

असहिष्णुता

असहिष्णुता

1 min
6.8K


'असहिष्णुता' का उच्चारण कठिन कृत्य है

उससे भी पेचीदा है सहज मतलब समझना

कम लोगों के शब्दकोश में था इसके पूर्व

पर ज़रुरत-मार्केटिंग के तहत ख़ूब रगड़ाया

पहले धूल झाड़ी गई, फिर फटकारा गया

थोड़ा चमका तो कबाड़े को नवा कर बेचा गया

उन-उन को जिनके माथे एक शब्द दिखा

लोग शराब पीते हुऐ, लश्कर में चलते हुऐ

आतंकित थे, काँप रहे थे, चिंता में थे

तब किसान दूर खेत में फसल काट रहा था

जुलाहा कपड़े बुन रहा था, माँ रोटी सेंक रही थी

बहन भाई को थपथपा के सुला रही थी

प्रेमिका प्रेमी के आलिंगन में विश्वस्त थी

चंद सिरफिरों को चिंता थी असहिष्णुता की

जो वास्तव में उनके दिमाग का महज़ फ़ितूर था...

 


Rate this content
Log in