Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anu Pande

Others

4  

Anu Pande

Others

शून्य

शून्य

1 min
13.9K


शून्य  शून्यता की परिधि में,

निहित है समस्त संसार ।

शून्य से आकर,

शून्य में ही विलीन हो जाते हैं ।

संसार रचतें हैं हम, शून्य के मध्य,

संसार को ही सार समझते हैं ।

सम्पूर्ण जीवन सार को सारगर्भित समझते हैं,

 अंत में शून्य में ही विलीन हो जाते हैं ।

जीवन नश्वर है, जानते हैं सब,

 फिर भी, शून्य को नकारते हैं ।

अनंत है, अबोध है, अगाध है,

 कुछ नहीं पर शून्य जीवन का सम्राट है ।

जो जी गया सो तर गया परंतु,

जो विलीन हो गया सो अमर हो गया ।

शून्य से आकर,

शून्य में ही विलीन हो गया ।


Rate this content
Log in