Awantika Bhatt

Others

4.5  

Awantika Bhatt

Others

प्रतीक्षित कयामत

प्रतीक्षित कयामत

3 mins
322


वह वहीं बैठी थी, एक डंडे से बंधी हुई, जिसके झुर्रीदार मांस में रस्सी निकली हुई थी। वह जानती थी कि यह भोर उसका उद्धार लाने वाली थी और उसने धैर्यपूर्वक नए क्षितिज की प्रतीक्षा की, इस यात्रा ने उसे वादा किया था, तहखाने से फांसी तक की यह यात्रा मुस्कुरा रही थी, उसने अपनी उज्ज्वल ते की प्रतीक्षा की थी उसने एक लंबा और दुखद जीवन व्यतीत किया था और उसे संकेत दिया था उस मजिस्ट्रेट की तुलना में अधिक उत्साह के साथ समाप्त करें, जिसने उस पर आर्मगेडन लाने की शपथ ली थी


जैसे ही उसे इस ठंडे, हृदयहीन कॉलर से भोर में घसीटा गया, उसने प्रतिबिंबित किया, जो कि अतीत में नहीं था, लेकिन क्या हो सकता है। हो सकता है, हो सकता है कि इस नई सुबह के चारों ओर खिले हुए फूल हों और एक झिलमिलाती झील हो, और पक्षी जिनकी मधुर धुनें हवा में उमड़ती हों, और अपने आप को विसर्जित करने के लिए एक खुला अंतहीन आकाश हो। और ओह, शायद वह अब एक रंगीन पक्षी हो सकती है राजसी पंख, जैसा कि वह हमेशा बनना चाहती थी। "और यहाँ मैं तुम्हें देता हूँ, यह पुराना हग, जिसका जादू टोना है


अपने बच्चों के जीवन का दावा किया", मजिस्ट्रेट कहते हैं, जबकि जल्लाद रस्सी के ढीले सिरे को छोड़ देता है। उसे अब सब याद आ गया। उसे अपने पिता के शराबी द्वारा यातना, अंतहीन दुर्व्यवहार से बचने के लिए घर के चारों ओर भागते हुए अपने निर्दोष आत्म को याद किया, जबकि उसकी माँ उसके पास खड़ी थी और उसे चुप करा रही थी, क्योंकि वह आँसू भरी आँखों और खून से लाल गालों के साथ देख रही थी। उसने इन लंबे वर्षों में दर्द सहा था क्योंकि उसे सिखाया गया था कि ज्वार को अपने नीचे ले जाने के लिए, रेत को निगलने के लिए, जब उसे बस एक बार के लिए अपने पंख फड़फड़ाना और हमेशा के लिए सरकना था। वह लगभग एक कंपकंपी के साथ याद किया कि कैसे उसका पति अपने जीवन के एकमात्र उद्देश्य की पूर्ति के लिए घर के सभी बर्तनों और धूपदानों का उपयोग करेगा, इस बदसूरत बछड़े को सही करेगा। निशान, उसके सबसे प्यारे पति ने उसे छोड़ दिया था, बहुत गहरा भाग गया, और उसकी आत्मा को एक भय और एक अपरिहार्य व्यामोह से पीड़ित किया, और इस तरह से उसे बहुत प्यार किया, जिससे वह फिर से प्यार करने में असमर्थ हो गई।


हालांकि उसने किया। उसे प्यार हो गया। उसे उन मासूम आँखों से प्यार हो गया और उसने अपने होठों को तोड़ लिया जो कि उसकी माँ को बुलाने के लिए बने थे। अपने बच्चों को लाड़-प्यार करने और उनकी टूटी हुई आत्मा के साथ जो कुछ भी बचा है, उससे प्यार करने के कार्ने यादों में बाढ़ कभी भी यह सीमा पार और नुकसान नहीं पहुंचाएगी', उसे एक विशेष दोपहर में अपने बच्चों को वादा करना याद आया। उसी दोपहर बीस या इतने साल बाद, जिन बच्चों को उसने अपना पूरा अस्तित्व समर्पित कर दिया था, उसी दहलीज को पार करने के लिए नुकसान को रोकना था, और वे फिर कभी वापस नहीं गए और न ही उस पुराने खरगोश के बारे में पूछताछ की जिसने उन्हें जन्म दिया था। , उन्हें आयोजित जब गड़गड़ाहट जोर था अंधेरे रातों की नींद हराम पर उन्हें गाया, और चूमा उन्हें दुख की एक लंबा दिन के बाद भी शुभ रात्रि। हालाँकि, उसने उन्हें भीड़ में देखा, जो अब नवनियुक्त मजिस्ट्रेट के लिए प्रशंसा के नारे लगा रही थी। वह अपनी अंतिम सांस लेने से पहले उन्हें देखकर खुश थी।


फंदा की जकड़न ने उसके बदसूरत चेहरे को मुस्कान के एक सुंदर जादू में भेज दिया, जबकि एक हजार तितलियाँ उसकी आँखों के सामने फड़फड़ाती हुई उसे मंत्रमुग्ध कर रही थीं। फंदे ने आखिरकार उसे आज़ाद कर दिया था।


Rate this content
Log in