parineeta 💝pk💝

Others

1.9  

parineeta 💝pk💝

Others

जिंदगी की कशमकश

जिंदगी की कशमकश

2 mins
68


एक सीधी सी लड़की "खुशी" जो दुनिया से बेखबर।सिर्फ पढ़ाई और परिवार के अलावा कुछ ना जानती हो।fashion का पहला अक्षर भी पता ना होता था।

दोस्ती समझ कर जो निभाती रहती थी वो torture से कम नहीं था।सीधी होने के साथ वो काली भी तो थी भला काले लोगों कि कोई औकात भी है इस दुनिया में।वह तो सिर्फ दया के पात्र है।

उसने कभी खुद को दूसरे से ज्यादा नहीं समझा।उसे तो लगता था के भगवान् ने उसे यहाँ भेजा हे तो दुःख देने के लिए।ज़िंदगी से कोई ख्वाईश् नहीं किसीसे कोई शिकायत भी नहीं।बस एक उम्मीद लिए जिए जाती रही कोई ना कोई तो बना होगा उसके लिए जो उसे समझेगा ।वह् जैसी है उसे ऐसे हि अपनाएगा।

ऐसे ही भक्त बीतते रहे खुशी गांव से सहर की तरफ चली women's college में |होस्टल में रहने लगी जहां का परिवेश उसे अच्छा ही नहीं लगा|वहां सिर्फ शादी की बातें चलती रहती थी जो उसे बिलकुल अच्छा नहीं लगती थी |फिर उसकी एक दोस्त कि मदद से वह बहुत दूर चली आई उस माहौल से जहां उसे थोड़ा सा सुकुन मिला|

फिर वहां से वो बस से जाने लगी..धीरे-धीरे खुशी दुनिया के बारे में कुछ कुछ जानने लगी| उसी बस से आते जाते उसे एक friend मिली जो किhelping nature and caring था। तब तक खुशी को सिर्फ दोस्ती का एहसास था मगर धीरे-धीरे उसे ऐसा लगा कि यह रिश्ता उस से बढ़कर एक नया मोड़ ले रही है ।इसीलिए वो धीरे-धीरे उस रिश्ते से खुद को अलग करती रही ,और वह कामयाब भी हो गई मगर उसके बाद शुरू हुई उसकी कशमकश मेरी बंदगी जिसने उसकी जिन्दगी को झंझोर के रख दिया उसकी जिंदगी में भी यह नहीं सोचा होगा कि उसकी जिंदगी में ऐसी हलचल मच जाएगी.....


Rate this content
Log in