BIG MAGIC CLUB

Others

2  

BIG MAGIC CLUB

Others

देवी देवताओं का असली सच

देवी देवताओं का असली सच

2 mins
416


तैंतीस कोटि ( करोड़) देवी देवताओं का असली सच:-

:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

अभी तक पाखंडियों पंडित, पुरोहित,पंडे आदि ने हमें धोखा देते आये की अपने हिंदू धर्म मे तैंतीस करोड़ देवी देवता हैं। इन देवी देवताओं के चक्कर मे हमें लूटते रहे। ब्रह्मा, विष्णु, शिव, राम,कृष्ण, शनि, राहु,केतु, महावीर, सीता,पार्वती, लक्ष्मी, काली इत्यादि ये सब मिलाकर ३३ कोटि ( करोड़) देवी देवताएँ। 

परंतु उपरोक्त सभी वर्णित देवी देवता बिल्कुल झूठ और प्रायोजित हैं। 


जो सच मे ३३ कोटि ( प्रकार) के देवी देवता हैं वे इस प्रकार से हैं:-


१. )धरती:- जिसमे हम अन्न उगाकर अपना जीवन यापन करते हैं। 

२. )जल:- बिना पानी पिये हम ज्यादा दिन नही जी सकते। 

३.) वायु (हवा):- हवा के बिना हम एक मिनट भी जिंदा नही रह सकते। 

४. )अग्नि:- इसके बिना हम भोजन नही बना सकते। 

५. )आकाश:- आकाश के मंडल ओजोन परत हमें सूर्य के विकिरणों से हमें बचाते हैं। साथ ही बर्षा करते हैं। 

६. )अपनी माता:- जो हमें अपने गर्भ मे ९ माह रखकर जन्म देती है। पाल पोष कर बड़ा करती है। 

७.) अपने पिता:- जो मेहनत मजदूरी करके भोजन का जुगाड़ करते हैं। 

८.) पीपल का पेड़:- जो चौबिश् घंटे लगातार ऑक्सीजन देता है । जीव जंतुओं के जिंदा रहने के लिए जरूरी होता है। 

९.) तुलसी का पौधा:- एक वनस्पति जो विभिन्न बीमारियों के लिए लाभदायक है। 

१०.) गाय:- जो एक तो दूध देती है दूसरे चौबिशो घंटे ऑक्सीजन भी छोड़ती है। 

११.) आँवला:- एक वनस्पति तथा विटामिन "सी" वाला पदार्थ जो जीवन के लिए बहुमुल्य है। 

१२.) शिक्षक:- जो हमें जीवन जिने का ज्ञान देते हैं। 

१३.) नदी,झरने,सरोवर एवम् तालाब:- जिससे हम अपने अनाज की सिचाई करते हैं। 

१४.) पेड़ पौधे और जंगल:- जिसके वजह से बारिश होती है,जलावन मिलता है,साथ ही रहने के लिए घर बनाते हैं। 

१५.) सूर्य:- जिनसे हमें रौशनी मिलती है, विटामिन डी मिलता है। 

१६.) चंद्रमा:- जिससे रात मे रौशनी के साथ ठंढक भी मिलता है। 

१७.) अन्न:- जीवन जीने के लिए अत्यंत जरूरी है। 

ईस तरह ये ३३ प्रकार के देवी देवता होते हैं जो हर एक मानव के लिए बहुत जरूरी हैं।


Rate this content
Log in