Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rajesh Marandi

Others

5.0  

Rajesh Marandi

Others

विडंबना इंसानों की

विडंबना इंसानों की

1 min
893


लगाते हैं सपनों का पेड़,

खाते हैं गुलामी का फल !

दुनिया है संभावनाओं का महल,

इच्छाएँ बन रहीं राजकुमारी 

हठ कर रही,

विचार-आचारों के विधान में 

भावनाओं से हुकूमत चला रही !

संतुष्टि हरकतों की मंजिल,

सदगुणों की फुलवारी 

अहंकार कुचल रहा,

जन-कल्याण के संस्थान में 

स्वार्थ पाँव अड़ा रहा !

मेहनत है कामयाबी का आधार,

जीवन की पहेली 

उलझनें बढ़ा रही,

स्पार्धा के मैदान में 

चुनौतियों की कतार लगा रही !

प्रेम है इंसानों की राह,

बंधन की कड़ी 

मुसाफिर कमजोर कर रहा,

संबंधों के महफिल में 

नफरत का अभिनय चल रहा !

  


Rate this content
Log in