Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shivraj Anand

Others

4  

Shivraj Anand

Others

उठो युवा तुम उठो ऐसे

उठो युवा तुम उठो ऐसे

1 min
312



उठो युवा! तुम उठो ऐसे ।

चक्रवात में तूफां उठता है जैसे ।।

हां, अब कौन युवा,तुम्हारे सिवा?

रक्षक प्यारे देश का ।

तू चाहते तो तांडव मचे,

देर है तेरे उस वेष का ।।

अब तो सब से आस भी टूटा ।

बना दिया दुनिया को झूठा ।।

कैसी जननी? कि कैसा लाल?

जो जनकर भी जना क्या लाल?

जो देश की गरिमा बचा सके ।

ध्वंस कर रावण - राज धरा से

एक आदर्श राम - राज्य बना सके ।।

तुम देश के आन हो ।

हिन्दू हो या मुसलमान हो ।

किसी मजहब के नहीं,

"तुम मातृभूमि के लाल हो "।।

तुम कालो के भी महाकाल हो

फिर क्यों अन्जान हो?

क्या नेता - मंत्रियों से परेशान हो?

ओह ! कही विलीन न हो मेरे सपनों का भारत !

हे महारथ! तुझमें है सामर्थ ...रोक दे ए अनर्थ ...।

अगर है मोहब्बत ...तो अपनी यौवन - शक्ति जगा दे ।

आज अपने युग से भ्रष्टाचार मिटा दे ।।


Rate this content
Log in