श्रावण

श्रावण

1 min
329


मैं प्रकृति तुम सावन

बरसे मेघ भीगे हम-तुम

हरियाली चूनर

पायल बूंदों की

बदरा कारे, कजरारे नयन

सिंदूरी सांझ ने

लहराया आंचल

तरुवर सरोजिनी

तुम्हारी चितवन

ये पावस की सुनहरी बूंद

माथे की चमचमाती बिंदी

लताएं कुमुदिनी की

कर रही हार-श्रृंगार

हे शिवा!! तुम प्रकृति

मैं शिव,करुं तुम्हारा श्रृंगार

इस चैतन्य श्रावण को समझो मेरा उपहार।


Rate this content
Log in

More hindi poem from Mamta Kanungo