Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

PREETAM mohanty

Others

4.8  

PREETAM mohanty

Others

प्रैक्टिकल भावुक

प्रैक्टिकल भावुक

1 min
240


दरवाज़े प्रैक्टिकल होतें हैं 

और खिड़कियाँ भावुक 


दरवाज़े सिर्फ समझते हैं 

सांकल की बोली 

पैरों की आहटें 


खिड़कियाँ पहचानती हैं 

दबे पाँव पुरवाई का 

चुपके से अंदर आ जाना 

सवेरे की किरणों का 

भीतर तक उतर जाना 


परिंदों का राग 

मौसमों का वैराग 

बादल की आवारगी 

बूँदों की सिसकियाँ 

घटते बढ़ते चाँद की 

लम्बी -छोटी रातें 

चांदनी के सजदे और

टूट जाना किसी तारे का

खिड़कियाँ सब जान जाती हैं 


दरवाज़े होते हैं सख़्त, मजबूत 

नींबू - मिर्ची से सजे धजे 

अक्खड़ किसी दरबान से 


खिड़कियाँ होती है 

अल्हड़, नादान और सहज 

उन पर नहीं लिखना पड़ता 

स्वागतम् !


Rate this content
Log in