Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Raghav Batra

Others

5.0  

Raghav Batra

Others

क्यूँ

क्यूँ

1 min
333


यह एक सुनहरी चांदनी रात की बात है

मैं खुले आसमान की ओर अपनी नज़रे

टिकाये बैठा था दिमाग में अनेक सवालों

की पंचायत लगाए बैठा था 

कैसे, कब, कहाँ मेरे पास हर तरीके का

सवाल था 


इतनी भीड़ देख दिमाग में मच गया बवाल था 

कोने में देखा तो एक सवाल अपनी दुनिया

में खोया था 

समाज के अत्याचार देख खून के आँसू रोया था 

क्यूँ था ये सवाल 

क्यूँ है इतनी नफ़रत चारों ओर क्यूँ है

इंसान ऐसा 

क्यूँ जी रहे हम ज़िन्दगी ये क्यूँ हर जगह अब

छाया था मेरे मन में मायूसी लाया था 

अब इंतज़ार ही लग रहा इस सवाल का

जवाब था अभी तक जिंदगी जी रहा था

जैसे कहीं का नवाब था



Rate this content
Log in