Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shiwanjali Pandey

Others

3  

Shiwanjali Pandey

Others

कवि कैसा चोर सा

कवि कैसा चोर सा

1 min
14.1K


कवि कैसा चोर-सा

चोरी करता लाज

रूप रंग और साज

भिक्षुकों का भीख

बेसहारी चीख

वात्सल्य का ब्याज भी

सैकड़ों अभिलाष भी

गणतन्त्र से गण चुराता

तंत्र का उल्लास भी

 

कवि कैसा होड़-सा

पीछे रहने में ही जिसमें जीत हो

मैं लघु हूँ मानता यह प्रीत हो

आपका है आपको यह रीत हो

होड़ हो पर आपसी मनमीत हो

 

कवि कैसा मोर-सा 

रूप यौवन की घटा को देखकर

प्रेम की धूमिल छटा भर देखकर

मानकर कि कब यहीं बरसेगा यह

झूम उठता एक पग बस टेककर

 

कवि कैसा चोर-सा

होड़-सा और मोर-सा


Rate this content
Log in