nazeer ahamed

Others


3.3  

nazeer ahamed

Others


यात्रा

यात्रा

2 mins 224 2 mins 224

एक समय में, एक अंधा आदमी और एक आदमी जो देख सकता था एक साथ यात्रा कर रहे थे। जब रात आई, वे एक घास के मैदान में पहुंच गए, निराश हो गए, और सुबह तक सोने के लिए लेट गए। इससे पहले कि यह काफी भोर हो, जैसा कि वे अपने रास्ते पर फिर से शुरू करने वाले थे, ब्लाइंड मैन ने अपना चाबुक की मांगा। संयोग से एक नाग पास में पड़ा हुआ था, ठंड से ठिठुर रहा था। द ब्लाइंड मैन का हाथ उस पर पड़ गया,उसने सोचा, "यह मेरे पुराने चाबुक की तुलना में बहुत नरम है," उसने उसे उठाया और अपने घोड़े पर चढ़ गया।

जैसे-जैसे प्रकाश बढ़ता गया, वह आदमी जो अपने साथी पर नज़र रख सकता था और उसने देखा कि उसके हाथ में एक साँप था। ज़ोर से वह चिल्लाया, -

"ओह, कॉमरेड, आप जिसे एक कोड़ा समझ रहे हैं वह वास्तव में एक साँप है। जल्दी करो और इसे दूर फेंक दो इससे पहले कि यह तुम्हें काट ले।"


लेकिन ब्लाइंड मैन केवल हंसा। क्या, तुम मेरे सौभाग्य से ईर्ष्या कर रहे हो? उसने उत्तर दिया। मैंने अपना चाबुक खो दिया, लेकिन मेरे अच्छे भाग्य ने इस नरम और बेहतर को मेरे हाथ में रखा है। यह मत सोचो क्योंकि मैं अंधा हूं तो मैं भी मूर्ख हूं। मैं इतनी सरल नहीं हूं कि मुझे चाबुक और सांप के बीच का अंतर नहीं पता। ''


"मेरे अच्छे दोस्त," दूसरे आदमी ने जवाब दिया, आप के भले के लिए, मैं आपसे विनती करता हूं कि आप मुझ पर विश्वास करें और इस सांप को फेंक दें।" लेकिन ब्लाइंड मैन ने साँप को अधिक कसकर पकड़ता है, जिसकी गर्मजोशी से सांप जाग गया। आदमी का हाथ में पा कर खुद को कोसता है और उसे इतना काटता है जिससे ब्लाइंड में वह मर जाता है।



Rate this content
Log in