MANAS KAR

Others

2  

MANAS KAR

Others

प्रेम कथा

प्रेम कथा

2 mins
195


जो बच्चे पहली बार अपनी कोचिंग कक्षाओं के लिए आए थे, वे जाहिर तौर पर बाल विकास के छात्र बन गए थे और उन्होंने समीति (अयानावरम) की सभी गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेना शुरू कर दिया था। ये बच्चे अपने स्कूल के एक ही वर्ग के विभिन्न धर्मों के हैं।

यह एक ज्ञात तथ्य है कि निगम स्कूलों में प्रतिबंध हैं। फिर भी इन बच्चों ने अपनी कक्षा में दोपहर के भोजन के दौरान भजनों को बोल्ड किया। इसने उनके साथी वर्ग के साथियों को उनके अच्छे आचरण से प्रेरित किया। इन छात्रों में से एक इस वर्ष के लिए स्कूल द्वारा चुना गया मॉडल छात्र है।


 वे अपने शिक्षकों और उनके हेडमिस्ट्रेस के लिए भी प्रेरणा बन गए और स्कूल में स्वामी का जन्मदिन आयोजित करने की अनुमति प्राप्त की। उन्होंने शिक्षकों को साईं साहित्य भेंट किया और एक शिक्षक ने मासिक पत्रिका सनातन सारथी के लिए सदस्यता ली।

बुधवार को, 27 नवंबर 2019 को उन्होंने अपनी कक्षा में स्वामी का जन्मदिन मनाया। कक्षा के सभी छात्रों, शिक्षकों और एचएम को उत्सव में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था। कक्षा के सभी 65 छात्रों द्वारा कक्षा की सफाई का एक बड़ा काम किया गया था।

स्वामी को उन उत्सवों की अध्यक्षता करने के लिए एक पत्र लिखा गया था जो उनके दोस्तों द्वारा हस्ताक्षरित थे।


 स्वामी का कोई फोटो नहीं रखा गया था। सभी को आश्चर्यचकित करने के लिए उन्होंने बोर्ड पर "प्रेम के 94 साल" (प्रेम) लिखा और कहा कि यह स्वामी का सच्चा रूप है, जिसे सभी ने स्वीकार किया। भजन आयोजित किया गया और आरती को ब्लैक बोर्ड में ले जाया गया। छात्रों और शिक्षकों ने भी आरती की। छात्रों को प्रसादम और पेन वितरित किए गए।

रविवार 01 दिसंबर 2019 को वी पी कॉलोनी समिति में स्वामी के जन्मदिन समारोहों के लिए कक्षा के साथियों को आमंत्रित किया जाता है और कक्षा के सभी छात्रों ने हाथ मिलाकर ग्रीटिंग कार्ड बनाने के लिए उस दिन की पेशकश की है जो उस दिन समति में पेश किया जाता है।


 हर हफ्ते स्वामी के लिए गर्मजोशी और प्यार के साथ एक नया सहपाठी लाया जाता है। यह स्वामी को उनके शुद्ध प्रेम और प्रार्थनाओं को दिखाता है ताकि इन जैसे कई और रत्नों को प्राप्त किया जा सके और स्वामी को महिमा मिले।



Rate this content
Log in