Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

My thoughts

My thoughts

1 min
137



वकवादी खड़ा बकवाद करे

सिखलाये सीख सयाना को ,

खुरचाली खड़ा खुरचाल चले

जौहर जतलाये जनाना को ।

करामाती किया करामात अजब

बरबाद किया बरबादों को ,

कुछ ऐसे लोग भी होते हैं

जो खा जाते सब स्वादों को ।

छल को छलना , जल से जलना ,

यह अर्थ अजब कुछ लगता है ;

पर पंच प्रचंड प्रपंची पर ,

खल खेल खरा बन खेलता है ।

शर से सर को सब हैं छेदे ,

जो शब्द मालायें बेधा है ;

वह अमर अजर है सदा बना ,

सब अस्त्रों में वह तेगा है ।

कभी राम मरे , कभी रावण भी ,

कभी श्याम मरे , गौतम भी गये ,

अमरत्व पिये वह जिंदा है ,

जिसने कर लेखन छोड़ गये ।

वह आनन मात्र बधाई है ,

जो मोद करे मन-कानन को ,

धन्य धन्य वह नयन नेत्र ,

जो चमक भरे मन-आँगन को ।

कोटि कोटि हैै नमन पुन: ,

उन मीठी मीठी बोली को ,

गुण बिना है व्यर्थ सभी ,

हो रंग नहीं ज्यों होली को ।

 



Rate this content
Log in