Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ami Go

Others

5.0  

Ami Go

Others

कुदरत की फितरत

कुदरत की फितरत

1 min
534



क़ुदरत की फितरत में तो पलपल मौज होती है

अपनी ही मस्ती में यारों कुदरत खो जाती है।


जब ढ़लता है सूरज, रात दस्तक देती है,

आसमां जगमग तारों से, रोज दिवाली होती है।


चांद, तारों के दीपमंडल की एक झलक जब मिलती है,

दुख दर्द की तत्क्षण मृत्यु, नयी उमंग खिलती है।


हवाएं गुनगुन करने लगीं मेघ जब खड़कते हैं,

कुदरत की लीला देख दिल प्रेमियों के धड़कते हैं।


भोर का साज ओढ़ हवाएं रोज बहती हैं,

रोज, रोज पलपल कुदरत, गीत गाओ कहती हैं।


बारिश जैसे लगती गिरने, झूम ऊठती नदियां झरने..

पेड़ , पौधे, वायु, जल,सारे मस्तमौला हर पल,

महफिल सतत सजाते हैं,संगीत अनूठा बजाते हैं।


कुदरत तो बस जाने, पल पल आनंद देना,

अब हम सीखें इससे कुछ, गर हमें है हर्ष पाना।


पेड़ लगाएं, फूल खिलाएं तो हम कहलाएंगे इंसान,

वृक्ष बचाए, धरती सजाएं तो ही कृपा करेंगे भगवान।




Rate this content
Log in