Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mukesh Negi

Others

3  

Mukesh Negi

Others

जिंदगी का बेहतरीन मंजर

जिंदगी का बेहतरीन मंजर

1 min
89



जिंदगी का बेहतरीन मंजर सुखाला भी था

मुझको दिखा ऐसा फ़रिश्ता आला भी था

तकदीर में लिखा था जो ख़ुदा ने दिया बहुत

मगर गमों ने भीतर से उछाला भी था।।

भटक कैसे सकता था मैं अपने मार्ग से कभी

चारों तरफ से कर दिया खुदा ने उजाला भी था।।

जो कल तक दूसरों को अहसान-फरामोश कहते थे

उनकी जुबां पे लग गया आज ताला भी था।।

मर्ज को तो आना ही था इस शरीर के भीतर

मेरे घर के समीप में गंदा नाला भी था।।

आज दिल में हो रही है एक हलचल सी खुदा

शायद मौसम हो रहा बहुत निराला भी था।।

मैं कैसे कहूं कि मैं अकेला हूं दुनियां में

मेरे ऊपर बैठा एक रखवाला भी था।।

बचपन से कमी न हुई मेरी परवरिश में खुदा

मां ने बहुत प्यार से मुझको पाला भी था।।

मयखानों कि हवा से रहना बहुत दूर "मुकेश"

तुझकाे खुदा ने हिफाज़त से संभाला भी था।।



Rate this content
Log in