Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sarita Kumar

Children Stories

4  

Sarita Kumar

Children Stories

छोटी सी गुड़िया की लम्बी कहानी

छोटी सी गुड़िया की लम्बी कहानी

1 min
358


सुनो 

छोटी सी गुड़िया की 

लम्बी कहानी 


पांव जमे थे ज़मीन पर 

ऊंची थी हौसलों की उडान

चाहत थी


छूना है आसमान

चांद तारों से उसकी 

यारी हो गई 

सूरज चाचा भी उसका 

सगा हो गया 

बादलों से की उसने 


थोड़ी आशिकी 

बारिशों ने उसका जहां 

आबाद कर दिया 

गुलशन 


उसका गुलज़ार हुआ 

धरती से उसको 

प्यार हुआ 

बंजर ज़मीं भी 

नम हो गई

दूब पत्थरों पर भी 

उगने लग गई 


एक छोटी सी गुड़िया की 

लम्बी कहानी 


इंद्रधनुषी रंगों से 

सजा आशियाना 

महका फूलों की खुशबू से 

घर आंगन उसका 

हुई धरती उसकी 


आसमां भी हुआ 

चांद तारों का क्या 

जब सूरज ही ढल गया

 

एक छोटी सी गुड़िया की 

लम्बी कहानी


जो चाहा वो पाया

कुछ भी न छूट आया 

हासिल हुए 

उसे

     दोनों जहां 

हमारा तुम्हारा 

तुम्हारा हमारा 

सब कुछ उसका हुआ 

जिसका कुछ भी न था ....


एक छोटी सी गुड़िया की 

सुंदर कहानी 


बादल भरने लगे 

उसके घर पानी 

दिन भर सूरज करे निगरानी

चांद करे 

रात को पहरेदारी 

सितारे भी करने लगे चाटुकारी 


एक छोटी सी गुड़िया की 

बड़ी प्यारी कहानी 


ना नाना न नानी 

फिर भी सब की दुलारी 

एक मामा थे , खो गये 

मौत की नींद सो गये 

राखी बांधने को पीछे से 

मां भी गयी  


धर्म पापा भी अपना 

निभाने को गये 

तब दुनिया में गुड़िया अकेली हुई 

और  फिर ?

फिर मिल गये सब उसे 

और वो सभी की हुई।


Rate this content
Log in