Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Jaspreet Brar

Others

4.3  

Jaspreet Brar

Others

औरत ही

औरत ही

1 min
273


औरत ही समझती नहीं औरत को

जो खुद कभी समझाना चाहती थी

औरत ही मारती है उस औरत को 

जो खुद कभी मार सहती थी 

औरत ही रोकती है उस औरत को

जो खुद कभी उड़ना चाहती थी

औरत ही छीनती है किताबें 

कल जो कभी पढ़ना चाहती थी 


औरत ही जलती है उस औरत से 

जो खुद कभी सँवरना चाहती थी 

औरत ही रोकती है नाचने से 

जो खुद कभी हर ताल पे थिरकना 

चाहती थी 

औरत ही रोकती है इश्क़ के राहों से 

जो खुद कभी छुप छुप के आशिक़ को 

ताका करती थी

औरत ही जोड़ती है उसे अनचाहे बंधन में 

जो खुद कभी उस बात से डरती थी 

यह औरत ही औरत की क्यों है दुश्मन 

औरत ही तो औरत की शक्ति थी 


एक बार दिमाग़ पर ज़ोर डालो और

समझो  की औरत की शक्ति ने 

ताज महल बनवा दिया था 

और एक औरत ही झाँसी की रानी थी ।


Rate this content
Log in

More hindi poem from Jaspreet Brar