Kush Waha

Others

1  

Kush Waha

Others

सिक्स फ्रेंड,,,मैरिड एंड एलोन

सिक्स फ्रेंड,,,मैरिड एंड एलोन

8 mins
28



यार समझ मे नही आ रहा कहा से शुरु करुँ । क्योकि मैं आज कल जो झेल रहा हूं । " उपर वाले कि कृपा से " किसी और को न झेेलना पडें ।


ये जो लोगो के ताने होते है न , माँ कसम सुनते ही खून उबलने लगता है , " सच मे यॉर " ।


क्या ताने होते है वो भी बडे प्यार भरे ,

" जैसे रसगुल्ले मे जहर " 

मतलब कि ....  आप समझे ......., नही समझे .......

             चलो मै ही बता देता हूं ।

  मतलब ये कि --- 

            ' उनका ताना भी रसगुल्ले कि होता है ,

        कि आपको बुरा भी ना लगे , और बातें ऐसी कि जहर कि तरह आपको मार डाले ।


    कहानी  


तो दोस्तो चलो कहानी शुरु करते है । मेरा नाम आदित्य वर्मा है । उम्र करीब 27 शाल होगी ।मै पेशे एक आर्मी पर्सन हुँ। मुझे नौकरी करते हुये 6 शाल हो गये है । मै अभी भी कुऑरा हुँ । 


एक्चुअली हम छः दोस्त है । अभी ,गोल्ड ,बिल्लू ,सिम्मी ,

शनि , कल्लू। जिसमे से हम तीन बचे है । बाकि सभी गोल्ड , शनी ,कल्लू शादी - शुदा है। 


हम तीनो के अपने अपने कारण है . वो ये कि " अभी घर से थोडा ज्यादा ही फ्रि रहता है , सो सिम्पल बात है ,लौडिंया बाजी करना जायज है , इस चक्कर मे शादी न कर रहा ।


 यहा तक कि अपने दोस्तो को अपना मोबाइल भी नही छुने देता है , बोलता है  "आप लोगो का कोई पता नही कब क्या खुराफात कर दोगें ।  " मेरी सिक्युरिटीज लीक हो गयी तो " 


उसमे कमी कोई नही है , मेहनती है बहुत , नेटवर्क मार्केटिंग मे हाथ आजमाइश कर रहा है पर सक्सेस हाथ नही लगी अभी , खैर क्या कर सकते है , जैसी उपर वाले कि मर्जी ,  So अभी तक कुऑरा है ।


   

   

    दूसरा.......


  बिल्लू भाई इसी नाम से बुलाते है हम । कही ऐसा तो नही सोच रहे है " बिल्लू "  ये कैसा नाम है , तो आपको बता दे कि ये भाई साहब के अंदर गजब कि खासियत है , क्या है " इनका "वो " इतनी बङा है कि , उसे देख लड़किया और आन्टिया इनके उपर फिदा हो जाती है । " जैसे उसके अढ़ाये मे दिव्य शक्ति हो।


खैर.....

इनकी ये खासियत इन्हे भेट स्वरुप भगवान ने दी है , माना कि हाइट मे थोडे छोटे है, पर वो कहते है न " छोटे लोग ही बड़े खिलाड़ी होते है " । 


Same कहानी इनकी है , इनकी रासलीला इतनी है कि क्या बताये ,ये भाई साहब कच्चा - पक्का नही देखते, इनको सब चलता है चाहे कच्चा हो चाहे पक्का बस मिलना चाहिये ,But गलती भाई कि भी नही है ।

" वो क्या है न जब पेड़ से आम खुद आपके पास गिरे और बोले आप मुझे खाओ तो आप क्या करेंगें। " 


जाहिर सी बात है आप उठाकर खा जायेंगें, मै भी एसा ही करता ।

 इसिलिये भाई का नाम विमलेश कि जगह बिल्लू पड़ गया ।


So फिर बिल्लू भाई गलत कैसे हो सकता है , गलत तो उसे बनाने वाला है . वो तो सिर्फ मिला आशिर्वाद बाट रहा है । But भाई को कच्चा आम बहुत पसंद है ।


So आपको क्या लगता है " बिल्लू भाई सही है न , मुझे भी एसा ही लगता है । "

 So बिल्लू भाई भी रडुये ही रह है मेरी तरह । हालाकि इनकी भी उम्र 29 Years हो ही गयी है।


हुड़ तिज्जा मै......


तो दोस्तो जैसा कि आपको मेरा नाम तो पता ही है,और उम्र भी। Then आगे चलते है ।


मैने अपने सिस्टर की शादी अभी 2 शाल पहले ही की है , और पिछले शाल जमीन भी अपने नाम लिखाया ।ज्यादा नही है करीब करीब 1360 Sq feet होगी । इसलिये मै अभी फिलहाल कर्ज मे डूब चुका हूँ । क्योकि जमीन फोर लेन हाइवे मार्केट मे है। इसलिये कुछ महंगी पड़ी ।


क्या है हमारे पास रोड पे जमीन थी नही ,so मै ले लिया।हम घर से ज्यादा अमीर नही है ।वो बोलते है न Poor & Middle के बीच मे जो आता है , बस उतने अमीर है , हम ।


हाॅलाकि मेरा भाई भी आर्मी मैन है , पर मेरे पास पडोस ,जान पहचान वाले पता नही क्या सोचते है भगवान ही जाने ।


 शायद मेरे से जलते है या मेरी फिक्र करते है ।ये तो शायद उन्ही को पता होगा ।


वो क्या है न , गाँव मे लोगो कि मानसिकता थोड़ा हट के है । वो एसे लोग है मतलब "आप अगर आगे बङ रहे हो तो आपका पैर पकड़ कर पिछे खिंचने कि कोशिश करेंगें ।


वही अगर आप आवारा हो " (जैसे देहाती कुत्ते )" , बेवडें हो , बेरोजगार हो ,वगरा वगरा......., तो आपको ऐसी ऐसी गालियाॅ , ताने , बातें  ... से इस प्रकार प्रेशर करेंगें कि " उसके आगे  प्रेसर कुकर कि सिटी भी फेल हो जायेगी " और आप बिना किसी सर्टिफिकेट के , बिना किसी इंटर ब्यू के किसी भी Coy के CEO बनने के लायक हो जायेंगें । मतलब पढायी करने की जरुरत ही नही ।

   

जिसकी आपने कल्पना भी नही कि होगी , सपने मे भी नही सोचा होगा ।

But क्या है न दुसरो की बाते सुनना नही चाहिये ,क्योकि आजकल आपका भला सोचने वाले कम बुरा सोचने वाले ज्यादा है ।


जैसे मुझे ही देख लो , अब मेरी हालत ऐसी है कि मैं जहाँ भी जाता हूँ । लोग मुझसे सिर्फ और सिर्फ शादी के अलावा कोई बात ही नही करता ।


एक बार तो हद हो गयी , मेरे से एक बन्दा बोला " भाई मुझे न लगता है कि तेरा खङा न हो रहा न , एक काम कर , डा॰ बंगाली के पास जा , सुना है " ""उसके पास जो भी जाता है , उसके जिंदगी खुशहाल हो जाती है । ""


 मै उसके चेहरे को बङी मासूमियत 

 से देखते - देखते बोला " भाई सुन ऐसा है `तेरे को कैसे पता चला कि मेरा खङा न होता है, तेरे को कोई काम न है ,बस लोगो का देखता रहता है क्या किसका खङा हो रहा है किसका नही , कही गे तो नही तू ......... , 


तभी बिच मे उसने लङखडाति जुबान से बोल पङा


 "भाई क्या..या.. क्या ....या ...  बोल रहे हो , मै ऐसा काम नही करता हूँ । " 


फिर तुने मेरे उपर कमेंट क्यु किया।


फिर उसने बोला Sorry भाई गलती हो गयी ।


आगे से ध्यान रखना।

तुझे क्या लेना है ,मेरा खङा हो या ना हो । अपने काम से मतलब रख ।


...........


( चक्कर क्या है पता है , चक्कर ये है। मै इतनी बङा हो गया हूँ पर Girlfriend आजतक न बना पाया मै , आजतक की जिंदगी मे मै शुरु से अकेला हूँ , और अभी तक अकेला ही हूँ।

मै रंग रुप से उतना सुंदर तो नही हूँ , But दिल से आजतक जिसने भी जो भी मागां मना न किया , ।

अब इमानदार तो नही कह सकता खुद को , पर इतना जरुर कहूँगा बेमानी करना न आता है मुझे ।

ना किसी को फालतू बोलना ,


अब एसे लोगो को सिर्फ 2शब्दो से सम्बोधित करते है - एक तो भोलापन या बेवकूफ ।


  अब हम इस कलयुग मे भोले तो हो नही सकते , तो एक ही आप्शन है जिसे कहते है बेवकूफ । जो शायद मेरे उपर ज्यादा अच्छा लगेगा ।) 


माना Girlfriend बनाना आजकल मुस्किल नही है , चाहे लङका सावला हो या गोरा पर Girl सभी की बाहो मे है । 

मेरे ही दोस्तो को देख लो , सभी के पास कुछ न कुछ है किसी के पास बीबी तो किसी के पास गर्ल ।

पर मै ही इस जहान मे एक अकेला लङका हूँ जिसके पास कुछ नही है।


So लोगो का ताना मारना तो बनता है , उपर से कुॅआरा भी हूँ ।


But जो भी है मै खुश ,

"क्योकि मेरे पास खुशी भी मेरी है और

गम भी मेरा है । " 

 

SO I LOVE YOU JINDAGI.....GI...GI.....



अब इतने टाइम से अकेला हूँ So मै अकेला फ्री रहना ज्यादा पसंद करता हूँ।

" But शादी तो करनी पङेगी, अकेले उम्र तो नही काटी जा सकती न। " 

ये सब बाते हमे भी पता है, 

पर दुनिया को कौन समझाये ।


पर इसका मतलब तो ये भी तो नही न कि " कैसी भी लङकी हो उससे शादी कर लिया जाये । "


ऐसे ही एक बार अभी भी बोलने लगा " मर्दे शादी काहे न करत हवा । का दिक्कत ह। कही कुछ आउर समस्या त ना न बा । " 

वो क्या है न हम गाँव से है , उत्तर प्रदेश से । जहाँ गाँव मे इसी भाषा का उपयोग होता है ।


साला खुद रङुआ है और मेरे को ऐसे बोलता है । क्या जमाना आ गया है , रङुये - रङुओ को ताना मार रहे है ।वाह रे कलयुग .....।


चलो बोला सो ठिक -‐ पर बोलने के बाद 2&4 फोटो भी दिखा रहा । 


{ " जापानी तेल , फिर रात पेलम- पेल ".

" शिलाजीत खाये , सहपाठी को जगाये ,

फिर सारी रात , टपाटप - टपकत कर तहलका मचाये ".


कई बार इसी तरह आन ड्युटी भी लोग तंग करने लगते है , बैठे - बैठे , बाते करते - करते जब उनका टॉपिक खत्म हो जाता है तो मेरे को ही तन्ग करना चालू कर देते है कोई बोलता है


  कि मै सावला हूँ इसलिये कोई मुझे लङकी न दे रहा ।

कोई कहता है 

मै दहेज ज्यादा मांग रहा होउगां ।

कोई कहता है 

कहता है Forewheeler मांगता होगा ।

कोई कहता है 

इसको लङकी गोरी चाहिये ।

कोई कहता है 

पैसे ज्यादा चाहिये ।

कोई कहता है 

ये मास्टरवेशन ज्यादा करता होगा सो खङा न होतो होग ,क्योकि गर्लफ्रेंड तो है नही इसकी ।


तमाम तरह कि बातें करते है लोग जैसे मेरी सारी जिम्मेदारी उन्ही के उपर है ।

 सच मे यार , ये सब सुन कर एसा लगता है जैसे हमारे घर वालो ने इनको ठेका दे रखा है ।

 अब आप ही बताइये आप के साथ अगर एसा हो तो आप क्या करेंगें ।

 एक दिन तो एक भाई ने अपनी शाली की बात ही छेङ दी । 

बोलने लगा "वर्मा जी आप कहे तो आपकी शादी अपनी शाली से करा दूँ ।

पर एक प्राब्लम है , मैने बोला क्या है बोलिए.....


तो बोलता है ..... कि मै जब भी छुट्टी जाता हूँ तो उसकी लेता हूँ । 

मैने बोला क्या ...


तो बोलता है वही मतलब उसके साथ सोता हूँ।

 

फिर मै बोला भाई उसकी बदनामी कर रहा है या उसकी शादी करा रहा है ।

 तो हँसने लगा वो 


मै बोला देख लो इनकी सोच , मतलब जिसका खङा भी होता है न इनकी बातें सुनकर , खङा होना ब नकद कर दें । 





Rate this content
Log in