Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Alone Crowd

Others

3  

Alone Crowd

Others

बहेगी कुछ देर और बहेगी

बहेगी कुछ देर और बहेगी

2 mins
221


वो वही थी जो चली

ज़िन्दगी से परे

आसमा तले

वो अकेले

सिमट रही थी किसी

तूफान के सिले


यूं ही बिन फ़िराक़ दस्तक

हर मोड़ पे टूटती जूझती

सलीके से परे

रूह झिंझोरे

बयान क्या करे

कोई दास्तां ही नहीं

सिसकियों से भी तो क्या

पहचान ही नहीं

हर ज़ख्म खुद भरे

काफ़िर अक्सर हर

प्यास यूंही बुझाते रहे


खुद भर अधूरा उसे कर गए

एक उम्र से वो रही हदों में

अब कहीं ख़तम हो तो

सहर दोपहर में

ऐसा भी तो नहीं

के वक़्त ना हुआ हो

उसे ढूंढते कोई शख्स सा गुमा हो

अक्स हर आशिकी का वो के चली है

अब नहीं थमती ये बहुत रुकी है


इसे मत कहो के रोक ले किसी को

ये रुक गई तबाह करेगी सभी को

बसा रखा है जहां का सभी कुछ इसी ने

अपने किरदार का कुछ और बहुत

साकी का इसने

के अरमान तो पूछो कोई किसी से

कोई तो वजह हो

हर एहतराम इसी से

ना कर यह गीला अब

यूं हुजूम ना ढूंढ

कर हर वजह बेशक


यूं सुकून ना बुन

बेवफा तो खैर यह नहीं

पर बेगुनाह हो ऐसा भी नहीं

कई कसमें थी इसकी भी

जो आखिर जताई गई

आबरू कई दफा लुटाई गई

यह दर्द का काफ़िला है

इसे बो के तो देखो

कई दरख़्त लगेंगे इसे जलाते

समय में

कोफ्त किसी लफ़्ज़ से हुए

तो साजा ना हो

इस बेजुबान को बहने दो

इस से अब कोई दगा ना हो

गिरी बहुत अगर टूट जाती

किसी शख्स के वादे पे

यह भी अगर जाती

नहीं जुझ पाती किसी के रुख से

हर शख्स को गुनेहगार कराती


ऐसा भी नहीं के तोड़ा ना गया हो

नहीं ऐसा भी ना संझोया गया हो

हौसला है अभी रवानी में है

अभी बहेगी अभी जवानी में है

कुछ वक़्त और एक दिन रुकेगी

कई बस्तियां ख़ुशियाँ दुबेंगी

आखिर यह भी भरेगी ज़िंदा रहेगी

हर बर्बादी का मंज़र कारवां करेगी



Rate this content
Log in