Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rohit Verma

Children Inspirational Others

5.0  

Rohit Verma

Children Inspirational Others

पांच हज़ार से दस हजार की कहानी

पांच हज़ार से दस हजार की कहानी

2 mins
565


एक बाप ने अपने बेटे को पांच हजार दिए और बोला बेटा इस पांच हजार को बाहर जाकर दस हजार करके आओ। अब उसने वैसे ही किया वो पांच हजार लेकर घर से बाहर निकला रास्ते में चल ही रहा था एक आदमी कपड़ों की दुकान पर हजार रुपय में चार जोड़ी कपड़े बेच रहा था उसने पांच हजार में से एक हजार खर्च कर दिए उसके पास अब चार हजार बचे रास्ते में चल ही रहा था एक आदमी हजार रुपय में दो जोड़ी जूते बेच रहा था बिना सोचे समझे उसने खरीद लिया अब उसके पास तीन हजार रूपए थे वो सोचने लगा की ये पैसे ज्यादा होनी की बजाय कम हो रहे हैं वह आगे बढ़ता गया एक आदमी हजार रुपए में दो घड़ी बेच रहा उसका फिर मन हुआ उसने खरीद ली अब उसके पास अब दो हजार रुपए बचे फिर सोचने लगा कि ये पैसे तो फिर से कम हो गए और फिर आगे बढ़ता गया एक आदमी बोल रहा था हजार रुपए में जीतना मर्ज़ी खाओ महंगें से लेकर सस्ता सब हजार रूपए में फिर क्या उसने हजार रुपए फिर खर्च कर दिए पेट भर जाने के बाद बोला अब तो मेरे पास हजार रुपए है एक आदमी बोल रहा था हजार रुपए दो और भविष्य देखो बस वो पैसे भी खर्च हो गए और अब वह घर की और चल पड़ा घर पहुंच कर जब उसके बाप ने पूछा बेटा तुम पांच के दस हजार करके आ गए वह दुःखी होकर बोला कि मुझको पता चल गया है कि पैसों की कीमत के बारे में।

आपको पैसों की कीमत तब पता नहीं चलती जब आप खुद नहीं कमाते।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Children