Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Rohit Verma

Drama

5.0  

Rohit Verma

Drama

मेरा पहला इंटरव्यू

मेरा पहला इंटरव्यू

1 min
382


मैं पहली बार इंटरव्यू पर गया देखा वहां पर मेरी तरह ही कुछ लोग आए थे। कुछ के कपड़े देखे किसी ने सिम्पल कपड़े पहन रखे थे किसी ने अच्छे पहन रखे थे।किसी के कपड़े आकर्षित नहीं लग रहे थे। सिम्पल कपड़े वाला अन्दर गया और वो सिलेक्ट हो गया वो काफी खुश हुआ।मैंने देखा कि अच्छे कपड़े पहन कर जाने से सिलेक्ट हो जाते है अब दूसरा नंबर आया जिसने अच्छे कपड़े पहन रखे थे। उसको सिलेक्ट नहीं किया और मैंने पूछा क्या हुआ बोला नहीं लिया।

मैं समझ गया कि इंटरव्यू लेने वाले ने सोचा होगा कि ये तो अमीर होगा इसको कमाने की जरूरत नहीं क्योंकि कपड़ों से पर्सनैलिटी समझी जाती है।

अब तीसरा नंबर आया जिसके कपडे बिल्कुल भी आकर्षित नहीं लग रहे थे वो थोड़ा - सा डरा हुआ था उसको भी सिलेक्ट कर लिया क्योंकि मैले कपड़े देख कर पर्सनैलिटी समझी। मैं समझ गया सब कपड़ों का खेल है। अब मेरा नंबर था मैं इंटरव्यू रूम में गया। मैंने बोला बैठ जाऊँ बोला- हा इंटरव्यू लेने वाले ने कपड़े देखें मेरी कमीज़ थोड़ी सी उधड़ रही थी। उसने बोला तुम आ जाना कल से क्योंकि उसने सोचा गरीब होगा।

इस कहानी के माध्यम से ये पता चलता है आपके कपड़ों से आपकी स्थिति की जानकारी मिलती है आपके ज्ञान की नहीं।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama