Audio

Forum

Read

Contests

Language


Write

Sign in
Wohoo!,
Dear user,
एक एहसास प्यार का
एक एहसास प्यार का
★★★★★

© Laxman Ahir

Inspirational

5 Minutes   7.2K    21


Content Ranking

मै जब रात को सौ रहा था। पर मुझे नींद नहीं आ रही थी। इधर-उधर करवटे ले रहा था। इस वक्त मुझे एक खयाल आया कि खुदा ने ये प्यार किसलिए बनाया। पूरी रात बीत गयी पर मुझे जवाब ना मिला। ऐसे ही तीन-चार दिन बीत गए पर मुझे फिर भी कोई जवाब ना मिला।
        लेकिन एक दिन मैं कॉलेज जा रहा था। पर मेरा कॉलेज घर से बहुत दूर था। तो बस से जाना पड़ता था। मैं बसस्टोप पे खड़ा था। तो वहाँ पर मैंने अचानक एक लड़की को देखा तो मै उसे देखता ही रहा गया। ये लड़की को मैंने पहेली बार ही देखा था। मेरी आंखे रुक गई और दिल में खलबली मच गई। उस लड़की ने भी मुझे देखा मेरी नज़रों से उसकी नज़रें मिली। हम दोनो एक-दूसरे को देखते रहे। फिर वो लड़की  बस से चली गई। फिर तो उस दिन मेरा कॉलेज में भी दिल नहीं लगा। और न ही खाने-पीने में ध्यान रहा। उस रात मेरी आंखो के सामने उस लड़की का चेहरा आता रहा। 
     फिर दुसरे दिन उसी जगह पर वापस उस लड़की को  देखा। फिर उसकी बस आयी और वो मुझे देखते हुए चली गयी। पर हर वक्त हर पल अब तो बस उसका ही ख़याल आता रहता था मुझको। मुझे क्या हो रहा था मै कुछ नहीं जानता था। जहाँ देखूँ वहाँ उस लड़की का ही चेहरा नज़र आ रहा था।
  फिर तो मैं उस लड़की से मिलने के लिए बेकरार हुए जा रहा था। पर वो जब सामने आती थी तो उससे बात करने की हिम्मत नहीं होती थी।
   फिर उसी दिन रात को मैं उस लड़की को याद करते हुए सौ गया। नींद में मुझे एक सपना आया। और सपने में भगवान आए। और मुझे बोले बेटा जाकर उस लड़की से मिल। और पूछ उन्हे कि आखिर क्या बात है आप के मन में जो आप मुझे कह नहीं रहे हो। ऐसा भगवान मुझे बोले और चले गए। मुझे  बोलने की हिम्मत दे गए।
    मै सुबह जल्दी उठकर नहा कर मंदिर गया भगवान से प्रार्थना की और वापस जल्दी-जल्दी उस बसस्टोप पर आ गया जहाँ मुझे वो लड़की रोज़ मिलती थी। 
    वो लड़की उसके टाइम पर आइ। वो मुझे घूर के देख रही थी। मै भी उसे देख रहा था। पर मेरी हिम्मत नहीं हो रही थी  उससे बात करने की।
         मगर उस वक्त मुझे सपनो वाली भगवान की वो बात याद आई और मेरी हिम्मत बढ गई। मैं उस लड़की के पास जाकर खड़ा रहा और बड़े प्यार से बोला कि अगर आपको बुरा ना लगे तो क्या मै थोड़ा सा आपका किमती वक्त आप से बात कर ने के लिए ले सकता हूँ। मेरे ये लफ्ज़ उसने सुने तो उसने थोड़ा सा मुस्कुराया और हल्की-सी हाँ कर दी। फिर उस लड़की से मैंने नॉर्मली बात करना चालु कर दिया। थोड़ी देर उस लड़की से बातें चली पर मेरे अंदर से कुछ  आवाज़ आ रही थी कि बात को क्यों गोल-गोल घुमा रहा है जो बात दिल में है वो बोल डाल। तो मैंने भी ज़्यादा वक्त न गवाया और उस लड़की के सामने अपनी सारी फिलिंग रख दी। मैंने उसको कहा कि दो-तीन दिन से मेरे साथ ऐसा हो रहा है  पर पता नहीं क्यों हो रहा है ये सब। मैं आपको देखे बगैर रह नहीं पा रहा हूँ। मैंने हिम्मत करके उस लड़की को इतना कहा और फिर मैंने उसकी फिलिंग बता ने को कहा। वो लड़की ज़्यादा कुछ नहीं पर हल्का-सा मुस्कुरायी और इतना बोली कि मेरा भी कुछ ऐसा ही हाल है। मैंने उन्हे पुछा कि ये हम दोनो को क्या हुआ है।
तो उस लड़की ने कहा लगता है कि हम दोनो को प्यार हुआ  है।
      फिर रोज उस लड़की से मेरी मुलाकात होती रहती थी। प्यार भरी बातें भी होती रहती थी।
अब तो दिन और रात बस वो ही वो नज़र आती थी मुझे और उसको मैं। अब तो उस लड़की से बाते किए बिना मेरा तो दिन भी नहीं गुज़रता था। आखिर हम दोनो एक-दुसरे को बहुत चाहने लगे। हम दोनो एक-दूसरे के बहुत करीब आ गए। दोनो ही सुख-दुख मिलकर बाँटने लगे। आखिर हम दोनो ने एक-दूसरे के साथ जीने का फैसला भी कर लीया।
     एक दिन मै उसके घर गया उसका हाथ मांग ने उसके घरवालों को भी मै पसंद आ गया और हम दोनो की शादी करवा दी। अब वो लड़की हमारे घर आ गयी थी। हम दोनो  बहुत-बहुत खुश थे क्योंकि हम दोनो चाहने वाले को एक-दूसरे का प्यार मिल गया था।
      अब हमारा प्यार इतना गहरा हो गया कि अगर एक को कोई दुख मुसीबत आ जाती तो हम दोनो मिलकर उसका सामना करते। मै भुखा तो उसका पेट भी खाली होता। अगर मै रोता तो उसके भी चेहरे पर उदासी और आंख में पानी होता था। जब मैं हँसता तो उसके चेहरे पर भी चमक आती थी। मतलब कि हम दोनो दो जिस्म मगर एक जान हो गए थे।
      तब मुझे समज आया कि प्यार एक विश्वास है। खुदा ने प्यार इसलिए बनाया क्योंकि प्यार में वो एहसास है जो इन्सान को जीने कि उम्मीद देता है। प्यार मै वो विश्वास है जो इन्सान को मजबूत बनाये रखता है। अपने प्यार के दम पर ही इन्सान हर बाज़ी जीत जाता है। इस प्यार के सहारे ही तो सब लोग ज़िंदगियाँ काट रहे हैं। प्यार ही सब कुछ है

भाई का भाई से प्यार
बहन का भाई से प्यार
मम्मी का बेटा और बेटी से प्यार
पापा का बेटा और बेटी से प्यार
अपने दिलों जान जिगरी दोस्तो से प्यार

आखिर ये प्यार ही धरती पर एक स्वर्ग है
अगर प्यार नहीं तो सारा जहाँ नर्क है।

#story #hindistory

Rate the content


Originality
Flow
Language
Cover design

Comments

Post


Some text some message..