Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

हमारी निम्मो

हमारी निम्मो

4 mins
1.0K


बड़ी मस्त लड़की है निम्मो, किसी बात को सीरियस लेना तो उसे आता ही नहीं है। हर बात में हँसी मजाक, वैसे तो हमारी निम्मो 28 की होने जा रही है लेकिन उसका दिल तो अभी बच्चा ही है। पापा की लाडली, मम्मा की दुलारी पर उसकी मम्मी जल्दी से उसकी शादी करके अपनी जिम्मेदारियों से छुटकारा चाहती है, जबकि पापा, पापा तो चाहते हैं कि हमारी निम्मो तो हमारे पास ही रहे और निम्मो, वह भी कहाँ जाना चाहती है अपने मम्मी पापा को छोड़कर, तो बस ऐसे ही कुछ ऊटपटांग काम करती रहती है, जब भी कोई लड़के वाले आए तो।

हुआ यूँ कि जब निम्मो 25 साल की थी उसकी मम्मी की एक फ्रेंड ने बड़ा अच्छा रिश्ता भेजा निम्मो के लिए। बाकी सब तो ठीक लगा, पर जब निम्मो और वह लड़का अकेले में बात कर रहे थे तो उस लड़के ने उससे कुछ ऐसा पूछा, तो निम्मो ने ऐसा जवाब दिया कि वह लड़का दुम दबाकर भाग गया। मम्मी तो ऐसा देखकर डर गई।क्या हुआ अभी तक तो सब ठीक था तो उन्होंने निम्मो से पूछा कि क्या बात हुई, तो निम्मो बोली, उस लड़के ने मुझसे पूछा कि आपका कोई अफेयर तो नहीं है, तो मुझे बहुत गुस्सा आया, पर आप ने ही सिखाया था ना कि किसी से कुछ गलत नहीं बोलना, तो मैंने बहुत सोचा और उसके बाद उसको यह जवाब दिया, कि हाँ मैं एक लड़के को बहुत पसंद करती हूँ पर मेरे और उसके मम्मी-पापा हम दोनों की शादी के खिलाफ है तो आप प्लीज मेरे मम्मी पापा को मना लो।

और वैसे भी जिस लड़के को किसी लड़की से बोलने की तमीज नहीं है तो वह शादी के बाद अपनी पत्नी से कैसे बात करेगा। इसमें मेरी क्या गलती थी।

निम्मो की माँ ने अपना सिर पीट लिया और लगी उसके पापा को कोसने, देख लो आप ही ने सिर चढ़ा रखा है, ऐसे ऐसे उलटे सीधे जवाब देगी तो कौन इस लड़की से शादी करेगा।

कुछ दिन बाद निम्मो की मामी ने एक रिश्ता भेजा, निमो की मम्मी ने खासतौर से समझाया कि अब जरा सोच समझ कर जवाब देना, मेरी नाक मत कटवा देना, मेरी भाभी के आगे। निम्मो और लड़का अकेले में बात कर रहे थे, लड़का के बारे में पूछने की बजाए उसके भाइयों के बारे में पूछने लगा, आपके भाई ऑफिस कब जाते हैं, कौन सी कंपनी में काम करते हैं, खाना कहाँ खाते हैं ? वगैरा-वगैरा, निम्मो को गुस्सा आया, उसने इतना ही कहा, "आपने मेरे भाई से शादी करनी है या मुझसे।" फिर लड़के ने आव देखा ना ताव, उठ के चला गया। मम्मी के पूछने पर निम्मो ने फिर मासूमियत से सारी बात बताई। उसके पापा बोले सही तो बोला है मेरी निम्मो ने।

तीसरा रिश्ता आया तो उसमें लड़के के साथ उसकी माँ भी थी। लड़के की माँ ने निम्मो की क्लास ली। लड़के की माँ ने निम्मो के दाँत देखने के लिए (कहीं कोई दाँत टूटा न हो) उससे कहा कि बेटी जरा हँस के दिखाओ। भोली भाली निम्मो बोली," आंटी पहले जोक तो सुनाओ।"

निम्मो के पापा तो अपनी हँसी रोकते हुए दूसरे कमरे में चले गए। फिर उस लेडी ने निम्मो से कहा, " बेटा जरा चल के दिखाओ।" अपनी निम्मो भी कौन सी कम थी उनसे पूछने लगी, "आंटी कैटवॉक चलगी।" इस बार तो निम्मो की माँ भी अपने मुँह में साड़ी का पल्ला ठूस किचन की तरफ दौड़ गई और वह लेडी सबका मुँह देखती रह गई। बात यहाँ भी नहीं बनी।

अगली बार निम्मो के भाई ने अपने फ्रेंड से निम्मो की शादी के लिए बात चलाई। निम्मो के भाई ने अपने दोस्त को निम्मो के बारे में यही बताया था कि वह बहुत ही सीधी सादी लड़की है, मेकअप वगैरह उसे कुछ पसंद नहीं, पर जब वह रिश्ता देखने आया उस दिन ही निम्मो ने सोचा पता नहीं उसमें क्या कमी है एक फ्रेंड के कहने पर वो पार्लर जाकर अच्छे से मेकअप करवा कर आ गई। उसका मेकअप बहुत ऑवर लग रहा था तो लड़का तो बिना कुछ बताए ही वापस चला गया। बाद में उसके भाई ने बोला जहाँ तुझे सिंपल आने को कहा वहाँ तू करिश्मा कपूर बन कर आ गई। उन्हें सीधी-सादी घरेलू लड़की चाहिए थी। निम्मो मासूमियत से बोली," भैया मेकअप से मैं क्या टेढ़ी लग रही थी।" ऐसा सुनते ही भाई का सारा गुस्सा जाता रहा। उसने हँस के निम्मो को गले लगा लिया और बोला,"तू नहीं सुधरने वाली।

दोस्तो, हमारी निम्मो की अभी भी शादी नहीं हुई है। आपकी नजर में कोई लड़का है हमारी भोली निम्मो के लिए हो तो जरूर बताएगा।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Comedy