Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

स्टेटस

स्टेटस

3 mins
3.0K


सुहानी को आज लड़के वाले देखने आ रहे थे। सुहानी बहुत ही अच्छी कंपनी में जॉब करती थी, अच्छा पैकेज मिलता था उसे, उसके पापा भी सरकारी कंपनी में एक बड़े अधिकारी थे और भाई भी डॉक्टर। सुहानी का रिश्ता उसके पापा के दोस्त के घर से ही आया था तो सुहानी की माँ को कोई चिंता नहीं थी लड़का भी अच्छी जॉब पर था और उसके माता पिता भी बहुत बड़े परिवार से थे।

लड़के वाले घर आ गए सुहानी की माँ ने भी उनके स्वागत में कोई कमी नही छोड़ी ये बस एक औपचारिकता थी दोनो घरों की तरफ से रिश्ता पक्का ही था। अब तो बस शादी की डेट फाइनल करने की बात चल रही थी।

इसी बीच लड़के की माँ ने बोला बहन जी आप तो जानते है कि हम कितने बड़े परिवार से है हमारे यहां किसी भी चीज की कोई कमी नहीं है पर हम चाहते है कि हमारे बेटे की शादी बहुत ही शानदार हो आखिर हमारे स्टेटस का सवाल है, आप सोच रही होंगी की हम दहेज माँग रहे है तो ऐसा बिल्कुल मत सोचिये हमें कुछ नहीं चाहिए आप जो भी दोगे अपनी बेटी को दोगे। हमने भी अपनी बेटी की शादी की पिछले साल आप तो आयी थी ना, आज तक लोग याद करते है उस शादी को पूरे शहर में चर्चा थी उस शादी की आखिर हमने अपनी बेटी को एक से एक बढ़कर चीज जो दी थी पूरे 50 लाख का ख़र्चा आया था हमारी बेटी की शादी का आखिर एक ही तो बेटी थी हमारी इसलिए हमने तो किसी को कहने का मौका ही नहीं दिया दिल खोल के ख़र्चा किया था । हमने तो अपनी बेटी दामाद को हनीमून पर दुबई का टूर पैकेज गिफ्ट किया था। अब बड़े लोगो की बात ही कुछ और होती है ।

आपकी भी तो एक ही बेटी है आप भी अपनी बेटी को ऐसे ही खाली हाथ थोड़ी विदा करेंगे हमें तो कोई भी दिलचस्पी नहीं है कि आप अपनी बेटी को क्या देते है पर आपका भी तो स्टेटस है भाई डॉक्टर है और भाई साहब की नौकरी का तो सबको पता है बहुत कमाया है उन्होंने अब दिल खोल के ख़र्चा करने का दिन आया है। सुहानी के माता पिता लड़के की माँ की बातों को समझ गए थे उन्हें पता चल गया था दोस्ती की आड़ में कहीं ना कहीं लड़के की माँ ने अपने दिल की बातें कह दी वो खुद तो कुछ नहीं माँग रही थी पर अपने स्टेटस का बहाना बना कर एक तरह से दहेज की ही माँग कर रही थी । सुहानी के माता पिता ने लड़के वालों को शादी के लिए मना कर दिया क्योंकि वो ऐसे घर मे अपनी होनहार बेटी की शादी नहीं करना चाहते थे जहां हर बात को पैसे से तोला जा रहा था । स्टेटस की आड़ में पानी की तरह पैसा बहाने को सही बताया जा रहा था।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational