Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

mona kapoor

Drama Tragedy

5.0  

mona kapoor

Drama Tragedy

जो तन लागे सो तन जाने

जो तन लागे सो तन जाने

3 mins
1.5K


सुनो करन भईया,"अब तो शादी के लिए हाँ कह दो आखिर कार घर तो बसाना है ना ये जिंदगी अकेले नही कटेगी आज तो आप जवान है और काम मे इतने व्यस्त कि अपनी आगे की जिंदगी की कोई होश नही लेकिन जैसे जैसे ये उम्र बढ़ती जाएगी एक हमसफर की कमी खलती जाएगी,आपका भी मन करेगा अपने बच्चों के साथ खेलने को।और हम कौन सा अभी आपकी शादी दो दिन में करवा रहे हैं बस आप हाँ तो करिए पहले देखना शुरू करेंगे फिर पसंद आने पर ही आगे बात बढ़ायेगे ।मानते हैं कि दूध का जला छाछ भी फूंक फूंक कर पीता है इसलिए यकीन मानिए इस बार अच्छे से जांच पड़ताल करके ही आपके लिए एक अच्छी व सच्ची जीवन संगिनी ढूढेंगे बस आप हाँ तो कीजिए।"

शिखा मौका मिलते ही अपने देवर करन को अपनी जिंदगी में पीछे का सब कुछ भूल आगे बढ़ने के लिए बोलती,परन्तु कही न कही अवश्य जानती थी कि आज भी करन उसके साथ तीन साल पहले धोखे को नही भूल पाया।मन में ढेरों खुशियों व उम्मीदों के साथ शिखा ने एक भाभी के साथ साथ माँ का फर्ज निभाते हुए करन की शादी अंजना से करी थी और सोचा था कि अब उसकी जिम्मेदारी खत्म हुई,दोनो खुशी खुशी अपना जीवन गुजारेंगे।करन एक चार्टर्ड अकाउंटेंट था तो अंजना एक घरेलू लडक़ी थी।अरैंज मैरिज थी दोनों की.. करन को पहली बार मे देखते ही अंजना पसंद आगयी ।जल्दी जल्दी से बिना जांच पड़ताल किए रिश्ता तय कर शादी हो गयी थी दोनों की.. जोड़ी मानो खुद भगवान ने बनायी हो।।शुरुआत में कुछ दिन तो सब सही चलता रहा परन्तु कहते हैं कि हर चमकती हुई चीज़ सोना नही होती बस यही हुआ करन के जीवन में।अंजना की खूबसूरती को देख उसे पसंद कर अपनी अर्द्धागिनी बनाने वाले करन यह नही जानता था कि वो तो सिर से लेकर पाँव तक एक झूठ का पुतला है।

बस शादी के कुछ दिनों के बाद से ही झूठ बोल कर करन से पैसे ले घर से बाहर चले जाना बाहर जाकर बीयर, तंबाकू व गुटका जैसी नशीली चीज़ों का सेवन करना व पकड़े जाने पर माफ़ी मांग फिर से वही गलतियों को दोहराना मानों अंजना का रोज़ का काम बन गया था।हर बात में झूठ बोल करन को पागल बनाती अंजना के बारे मे कभी नही सोचा था कि घरेलू और शरीफ सी दिखने वाली लड़की यह रंग दिखाएगी। बस फिर क्या घर में क्लेश व दोनों के संबंध बिगड़ने लगे करन ने काफी कोशिश करी ताकि अंजना इन बुराइयों से दूर हो जाए परन्तु धीरे धीरे उसके गलत इरादे सामने आने लगे पता चल गया था कि उसने यह शादी सिर्फ पैसों के लालच मे की थी जिसमें उसके परिवार का पूरा सहयोग था।।अपना रिश्ता बचाने की काफी कोशिश करने के पश्चात भी करन असफल रहा।

तभी एक दिन हद तो तब होगयी थी जब अंजना घर का सामान चोरी करके घर छोड़ कर चली गयी और मायके जाकर कुछ दिनों के पश्चात भिजवा दिये तलाक़ के कागज़ात।काफ़ी लंबे समय तक चलते केस को अच्छा खासा मुआवजा देकर बंद करवाया गया.अपने व अपने परिवार के ऊपर लगे झूठे व गंदे इल्ज़ामों से करन टूट चुका था अंजना तो पैसे लेकर करन को तलाक देकर चली गई परन्तु करन अपनी जिंदगी मे हर रूप मानसिक, शारीरिक, वितीय व कैरियर से पीछे हो गया था।आज तीन साल हो गए है शुरुआत में तो करन को संभालना बेहद मुश्किल था परन्तु धीरे धीरे उसने परिस्थितियों पर क़ाबू पा लिया था।आज करन ने खुद को काम के प्रति झोंक दिया है।।दुबारा शादी करना तो दूर वो तो इससे संबंधित कोई बात करना भी नही पसंद करता है।।आखिरकार विश्वास घात जो पाया था उसने इस रिश्ते में तो अगली बार वो कैसे फिर एक नए रिश्ते को दुबारा बनाने के लिए खुद को तैयार करता। आज उसकी प्राथमिकता केवल अपना परिवार व काम है और खुद के जीवन को फिर से आगे बढ़ाने के लिए उसको दी जाने वाली हर सकारात्मक सोच निर्रथक सी होती जा रही है।



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama