Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Rohit Verma

Children Stories

5.0  

Rohit Verma

Children Stories

कामयाबी की सीख

कामयाबी की सीख

2 mins
353


कामयाबी मिलेगी या नहीं? किसी के पास उत्तर है या नहीं मैं बताता हूँ कामयाबी मिल सकती है जब तक आपके आस - पास कामयाबी तक पहुंचाने वाले लोग नहीं होगे. कामयाबी भी लोगो द्वारा होती है नाकामयाबी भी लोगो द्वारा ही होती है अकेले कामयाबी संभव हो लेकिन गिर आप कभी भी सकते हो कामयाबी के साथ चलते दौरान अपने साथ पहरेदार भी रखो क्योंकि कब वह आपको गिरने से बचा ले ।

कामयाब आदमी के पीछे एक औरत का हाथ होता है लेकिन रूको सही रास्ता दिखाने वाली भी होनी चाहिए कहीं वह रास्ता ही खराब हो जाए। हमने ये तो देखा है जब कोई कामयाबी की शिखर पर होता है उसको इस बात का हमेशा डर रहता है कि कहीं कामयाबी उसके हाथ से निकल ना जाए । सब को साथ लेकर चलो हम सब इंसान ही है उच्च - नीच की भावना में हम भटकते रहेंगे तो कभी कामयाबी तक पहुंच नहीं पाएंगे । इंसान को दौलत तो मिल जाती है और कामयाबी भी लेकिन रिश्तों के   बंटवारे हमेशा देखने को जरूर मिलते है ।कहीं लोगो से आपने जरूर सुना होगा कि बुरे लोगो के साथ हमेशा अच्छा , और अच्छे लोगो के साथ हमेशा बुरा होता है साथ चलने की बात कोई नहीं करता इंसान जीतना गिरता जायेगा उतना ही सीखता जायेगा . वक्त बुरा होता है इंसान बुरा नहीं होता ।लोगो को झुकाने की बजाय उठाने का सोचना चाहिए ।


Rate this content
Log in