Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

ब्लैक ब्यूटी - 10

ब्लैक ब्यूटी - 10

3 mins
680


अस्तबल में एक घण्टी थी जिसे साईस को बुलाने के लिए बजाया जाता था। जेम्स के जाने के बाद एक रात घण्टी बजी, उस आवाज़ ने मुझे जगा दिया और मैंने जॉन को घर की ओर भागते हुए सुना।  दौड़ते हुए वापस आकर उसने अस्तबल खोला और मेरे पास आया। 

“जागो, ब्यूटी! यह बहुत ज़रूरी है, जितना हो सके उतना तेज़ भागना है!”

उसने फ़ौरन मुझ पर काठी डाली, कूद कर मेरी पीठ पर बैठा, और तेज़ दुलकी चाल से मुझे घर तक ले गया वहाँ हाथों में लैम्प लिए ज़मीन्दार था। 

“सुनो, जॉन,” उसने कहा, “तुम जितनी तेज़ हो सके, जाओ। मेरी बीबी बहुत बीमार है।  यह पर्चा डॉक्टर व्हाइट को हर्टफोर्ड में देना। मैं चाहता हूँ कि वह फ़ौरन यहाँ आए, तुम ख़ुद तब लौटना जब ब्लैक ब्यूटी सफ़र के बाद थोड़ा आराम कर ले

जॉन ने पर्चा लपक लिया और हम उड़ चले। 

रात थी, मगर मुझे रास्ता मालूम था, और उस पर लोग भी नहीं थे वे सब बिस्तर में थे और सो रहे थे मैं कभी इतनी तेज़ी से सरपट नहीं भागा था। 

जब हम पुल तक आए तो जॉन ने हौले से थोड़ी-सी लगाम खींची और हम दुलकी चाल से आगे बढ़े दूसरे किनारे पर, हाँलाकि उसने मुझे सरपट दौड़ने के लिए नहीं कहा, मगर फिर भी मैं सरपट ही दौड़ा मैं महसूस कर रहा था, कि कुछ महत्वपूर्ण हो रहा है।  हम पहाड़ियों पर और घाटियों में, खेतों और घरों के निकट से, और फिर हर्टफोर्ड की सड़कों से होकर सरपट दौड़े। 

जैसे ही हम डॉक्टर के दरवाज़े पर रुके, मेरी लोहे की नालों ने पत्थर पर खनखनाहट की। 

डॉक्टर की खिड़की खुली और डॉक्टर व्हाइट ने बाहर झाँका। 

“क्या बात है, तुम क्या चाहते हो?” उसने पूछा। 

“मिसेज़ गॉर्डन बहुत बीमार हैं,” जॉन ने उन्हें बताया।  “मेरे मालिक ने आपको फ़ौरन आने के लिए कहा है।  उन्हें डर है कि अगर आप फ़ौरन वहाँ न पहुँचे, तो वे ज़िन्दा न बचेंगी, यह रहा उनका पर्चा। 

“मैं आ रहा हूँ,” उन्होंने खिड़की बंद की और फ़ौरन दरवाज़े पर आ गए। उन्होंने पर्चा पढ़ा। 

“हाँ, मुझे जाना चाहिए, मगर मैं नहीं जानता कि मैं क्या करूँ। मेरा बूढ़ा घोड़ा दिन भर बाहर रहा है और वह दुलकी चाल से भी नहीं चल सकता मेरा दूसरा घो‌ड़ा बीमार है। मैं क्या करूँ? क्या मैं तुम्हारा घोड़ा ले जा सकता हूँ?”

“वह पूरे रास्ते सरपट दौड़ते हुए आया है,” जॉन ने कहा, “मगर मेरा ख़याल है, कि वह आपको ले जा सकेगा। 

“मैं अभी तैयार होकर आता हूँ,” डॉक्टर ने कहा और वह घर के अंदर चला गया.

जॉन ने मेरे पास खड़े होकर मेरी गर्दन थपथपाई।  मैं बहुत गर्म था और बुरी तरह हाँफ रहा था। 

डॉक्टर अपनी घुड़सवारी की पोषाक में, हाथ में एक चाबुक लिए आया। 

“आपको चाबुक की ज़रूरत नहीं पड़ेगी,” जॉन ने बताया।  “ब्लैक ब्यूटी यथाशक्ति तेज़ जाएगा, उसे मालूम है कि यह बहुत ज़रूरी है। 

“धन्यवाद!” डॉक्टर ने कहा। 

उसने चाबुक जॉन को थमा दिया और मुझसे बोला, “तो, ब्लैक ब्यूटी, पूरी कोशिश करना!”



Rate this content
Log in