Quotes New

Audio

Forum

Read

Contests


Write

Sign in
Wohoo!,
Dear user,
मेरी पाती
मेरी पाती
★★★★★

© Shubhra Ojha

Inspirational

3 Minutes   349    14


Content Ranking

मेरे तुम,

उम्मीद करती हूँ आप वहां अच्छे से होंगे। यहां सब ठीक है। आज सुबह से आपकी याद आ रही, किसी काम में मन नहीं लग रहा। आज मैंने रसोईघर में सभी पकवान आपके पसंद के बनाए है सिवाय खीर के क्योंकि मुझे पता है, खीर तो आपको सिर्फ अम्मा के हाथों की पसंद है। अम्मा के घुटनों में थोड़ा दर्द था तो मैंने उन्हें खीर बनाने को मना किया लेकिन वो कहां मानने वाली थी, अम्मा ने खीर बनाया और आपकी जगह मुझे अपने हाथों से खीर खिलाया। ये बताना मेरे लिए बहुत मुश्किल है कि खीर खाते हुए मैंने अपने आँसू कैसे छुपाए थे, खैर छोड़िए इन बातों को आप भी सोच रहे होंगे मैं ये कैसी बातें लेकर बैठ गई। आप तो अपने जिगर के टुकड़े 'आयुष' के बारे में सुनने को बेताब होंगे तो बता दूँ वो भी बहुत मज़े में है, वैसे तो ठीक रहता है लेकिन कभी -कभी आपके बारे पूछ कर रोने लगता है लेकिन जब मैं उसे समझाती हूं तो मान जाता है। अपनी उम्र के हिसाब से बहुत समझदार बच्चा है, हो भी क्यों ना आपका बेटा जो ठहरा, आज शाम के लिए उसने बहुत तैयारियाँ की है। आपकी पसंद का केक, गुब्बारे और आयुष के ढ़ेर सारे दोस्त मिलकर आपका बर्थडे मना रहे है। आपके बिना ही आपका जन्मदिन ये सोच कर कल मैं थोड़ा उदास हो गई थी, तो अम्मा ने मुझे समझाया "वो हम सब से इतनी दूर सिर्फ हमारे देश के लिए गया है तुम अगर यहां उदास रहोगी तो वो वहां कैसे खुश रह पाएगा। तुम्हारी खुशी ही उसे हिम्मत देती है, इसलिए मुस्कुराओ और उसके जन्मदिन की तैयारियों में जुट जाओ।" बस ये सुनते ही आयुष ने आपके बर्थडे की प्लानिंग कर दी। आज की पार्टी की सारी तस्वीरें आपको जल्दी ही मिल जाएंगी। सभी बहुत खुश है आपके जन्मदिन को लेकर आप भी खुश रहना। आज का जश्न तो सिर्फ अम्मा और हमारे बेटे को खुश करने के लिए है लेकिन असली पार्टी तो आपके आने के बाद ही होगी।

यहां घर में सब ठीक है, आयुष की पढ़ाई भी अच्छी चल रही। चाचा जी के वहां छुटकी की शादी तय हो गई है, सब पूछ रहे थे आप आ पाएंगे या नहीं। देख लीजिएगा अगर छुट्टी मिल जाएं तो आइएगा छुटकी की शादी में, अम्मा और आयुष आपको देखकर बहुत खुश हो जाएंगे।

छुटकी की शादी तो एक बहाना है बस आपसे मिलने का, कितनी बातें है जो आपसे करनी है अपनी मन की गांठो को एक -एक कर के खोलना है, जो मैं फ़ोन पर आपसे कभी नहीं कह पाती। आपकी छुट्टियों में मुझे पूरे साल के सभी त्यौहार मनाने होते जिसमें होली से लेकर दशहरा, दिवाली सभी शामिल होता है। सभी के लिए करवा चौथ अक्टूबर में आता है लेकिन मेरे लिए मेरा करवा चौथ तभी होता है जब आप मेरे साथ होते है। इस बार जो आप छुट्टी लेकर आओगे ना थोड़े ज्यादा दिन की लेकर आना, क्योंकि अम्मा के आंखों का ऑपरेशन कराना है, और उन्हें हरिद्वार भी तो ले जाना है। कुछ समय मेरे लिए भी लेकर आना जिसमें मेरे सिवाय कोई और ना हो सिर्फ मैं ही मैं रहूं आपके हर पल में। पिछले कई सालों से हमारे शादी की सालगिराह में आप साथ नहीं रहे, सिर्फ आपकी तस्वीर ही मेरे साथ रहती है। आप का वजूद हमेशा मेरे ख्यालों में और खुद मुझ में भी रहता है, लेकिन मुझे इस बार आपके साथ अपनी शादी की दसवीं सालगिराह मनानी है तारीख वहीं रहेगी हमारी शादी वाली ही लेकिन महीना वो होगा जिसमें आप मेरे साथ हो।

थोड़ा सा समय हमारे घर के हर हिस्से के लिए लेकर आना जिससे हमारे घर का हर कोना आपके महक से दमक जाएं और तब तक महकता रहे जब तक कि आप दोबारा छुट्टी लेकर अपने घर वापस ना आ जाओ।

आपको दुनिया की सभी ख़ुशियाँ मिले।

जन्मदिन की शुभकानाएं।

सिर्फ तुम्हारी

मैं ❤

जन्मदिन ख़ुशियाँ खीर

Rate the content


Originality
Flow
Language
Cover design

Comments

Post

Some text some message..