Quotes New

Audio

Forum

Read

Contests


Write

Sign in
Wohoo!,
Dear user,
रविवार धमाल
रविवार धमाल
★★★★★

© Rajeev Rana

Drama

5 Minutes   279    10


Content Ranking

ये हफ्ता अतुल के लिए काफी Busy रहा ऊपर से कोई भी काम सही से ना हो पाया था। शनिवार भी दिन भर इधर से उधर भाग दौड़, घर के 2-4 काम , बस व्यस्त ही रहा। अतुल ने सोचा आज तो बस घर जाकर, 2 Beer पी कर सो जाऊंगा और सुबह 10 बजे तक सोता रहूंगा।

जैसे ही 11 बजे अतुल ने सोच अब सो ही जाता हूँ । Wife ने sarcastically बोला कहाँ इतनी जल्दी सो रहे हो। अच्छा कल तो आप Society Ground में क्रिकेट खेलोगे।अतुल बोला नहीं यार कल देर तक सोऊंगा । Wife खुश् होते बोली हां छोड़ो ये मोहल्ला क्रिकेट , कल आराम से हमारे साथ Sunday Enjoy करना । अतुल ने भी मन में सोचा ये Enjoy का Dictionary Meaning क्या होता होगा। तभी बेटा बोला हाँ पापा तो वैसे भी आप जल्दी आउट हो जाते है । अतुल ने बोला बेटे हम तो स्कूल में चैम्पियन थे वो यहाँ बस Friendly Match होता है । सोने से पहले अतुल ने अपना WhatsApp Friends Group चेक किया । कुछ दोस्त बहुत excited थे क्रिकेट को लेकर पर उसने कोई जवाब नहीं दिया । और वो मोबाइल साइड में रखकर सो गया ।

सुबह के 6 बज गये थे अचानक मोबाईल की बीप से अतुल का सपना टूटा और नींद खुल गयी। उसने आँखे मलते हुए मोबाईल को देखा WhatsApp पर विशाल का मेसेज था । उसने खाली ग्राउंड की pic और सबको जल्दी जल्दी आने के लिये मेसेज डाला था । अतुल ने सोचा छोड़ो यार सो लेता हूँ । पर उसको नींद ना आई । Finally 6.30am पर उसने खुद को पुश किया और सोचा चलता ही हूँ । थोडा दोस्तों से मिलकर शायद कुछ अच्छा लगे । ग्राउंड मे अब तक 8-10 लोग आ चुके थे । अतुल भी तेज कदमों से वहाँ आ गया । कुछ लोग देख कर मुस्कराये और 1-2 बोले क्या यार बड़ी देर कर दी ।

ख़ैर खेल शुरू हुआ । 2 टीम बट गयी । जिस टीम में अतुल था उसमें बैट्समैन ज़्यादा और बॉलर कम थे। अतुल ने सोच यार आज तो फिल्डिंग ही करनी पड़ेगी इससे तो अच्छा सो ही लेता । टॉस हुआ अतुल की टीम की फील्डिंग आई । 2 ओवर बाद खान साहब ने अतुल की तरफ बॉल फेंकते हुए बोला अतुल भाई बोलिंग करो । अतुल ने थोडा resist किया पर फिर सोचा कर ही लेता हूँ । अतुल स्कूल टीम में गज़ब का स्पीनर था, उसकी ऑफ स्पीनर पर बैट्समैन तो कोई आउट नहीं हुआ हाँ एक दो लड़कियां जरूर इम्प्रेस हो गयी थी ।

ओवर की पहली 3 बॉल वाइड फेकने के बाद जो बॉल सीधी पड़ी उस पर भोलू ने गज़ब का 4 मारा। उसके बाद 6 फिर 4 । बहुत मुश्किल से ओवर ख़त्म किया । खान साहब बोला कोई नहीं अतुल भाई चेश करने में मज़्ज़ा आएगा । निराश हो कर अतुल वापिस फील्डिंग पोजीशन पर चला गया । अतुल ने टेनिस कोर्ट के तरफ देखा कहीं बेटा अपने दोस्तों के साथ तो नहीं खेल रहा। वहां उस को ना पाकर राहत की सांस ली ।

पहली पारी ख़त्म हुई 8 ओवर में 55 रन का टारगेट था। अतुल की टीम की बैटिंग शुरू हुई । दोनों बढ़िया बैट्समैन क्रीज़ पर थे । पर ओपोजिशिन टीम के पास बड़े धाकड़ बॉलर थे। देखते ही देखते 3 ओवर में 27 रन पर सब 8 में से 6 खिलाडी आउट हो गए । अतुल की बैटिंग आ गयी । ओपोजिशिन कप्तान ने अतुल को आता देखकर विकेट सी स्माइल दी । ऐसा लगा वो बोल रहा हो तुम हिंदुस्तानी लोग हम अँगरेज़ की जूती के नीचे, अतुल भी मन में बोला बेटा आज तो कहकर लूँगा ।

पाशा जो बहुत टॉप का बॉलर था उसने पहली ही बाल बाउंसर की। पर दूसरी बाल पर अतुल ने शानदार कवर ड्राईव किया और एक 4 मारा और 3rd बॉल पर फिर एक कमाल का फॉर । अगला ओवर में कन्हिया शुरू की तीन बाल छु भी नहीं पाया। अतुल को लगा यार ये तो मैच हरवा देगा। 4th बाल पर एक रन मिला और फिर अतुल की बैटिंग आ गयी । 5th बाल पर जैसे ही अतुल ने शॉट मारा बॉल उड़ती हुई भोलू की तरफ गयी। भोलू आदमी कम और सुपरमैन जायदा था। वो गज़ब की कैच लेता था । अतुल अफसोस करते हुए वापिस पलट ही रहा था पर देखा भोलू कैच तक पहुँच ना पाया और 4 हो गया । आखरी बाल पर वो रन ना ले पाया ।

अब आखरी ओवर था और जीत के लिए 10 रन चाइये थे। ओवर गब्बर का था । गब्बर भी अपने ज़माने का सुपर फ़ास्ट बॉलर था । अतुल नॉन स्टिकर एंड पर था और बैटिंग कन्हिया कर रहा था । पहली बाल पर उसने ने 6 मारना चाह पर वो बाल कनेक्ट ना कर पाया। अतुल जी बोले यार तुमसे ना हो पायेगा एक रन ले लो । खैर अगली बाल पर एक रन मिल गया। अब 4 बॉल और 10 रन । 4th बाल अतुल को दिखी ही नहीं । अब 3 बॉल 10 रन । अतुल ने 4th बॉल पर बढ़िया ड्राइव किया और बाल 2 फ़ील्डर्स के बीच में से होते हुए 4 रन ।

अब 2 बॉल और 6 रन चाइए थे । 5th बॉल गबर ने यॉर्कर कर दी, 1 रन मिल सकता था पर अतुल ने रन न लिया । अब या तो six या फिर मैच हारे। सबकी नज़र अतुल पर थी । गबर ने तेज ऐक्शन जरूर लिया पर बॉल स्लो फेकी । अतुल ने लॉफ्ट किया बॉल बाउंड्री के पास खड़े फील्डर के पास जा रही थी । पर अचानक हवा चली बॉल नीम की टहनी से टच हो कर बॉउंड्री के पार हो गई, सब जोर से चिल्लाये Sixxxxx।

अतुल के फ़ेस पर स्माइल आई और उसको लगा जैसे सारे हफ्ते की थकान कही छूमंतर हो गयी होगी । सब लोग अतुल की तरफ भागे और उसकी उठा लिया । आज का दिन था ही कमाल ।

थोड़ी गपसप मारकर संब घर चल पड़े । अतुल भी मन ही मन मुस्काता हुआ घर चला वाईफ । बोली कहाँ इतनी देर कर दी हम कब से आपका इंतज़ार कर रहे थे #@$ gfhj gjiy $#@ khaa khga hdjd jdvdk kshss $#@& । पर अतुल को आज ये सब बाते मधुर संगीत के तरह लग रही थी । वो ऐसे मुस्करा रहा था जैसे उसको अपना पहला प्यार मिल गया होगा । ये सोचते सोचते वो अपने couch पर मीठी से नींद में सो गया ।

खेल दोस्त छुट्टी इतवार क्रिकेट

Rate the content


Originality
Flow
Language
Cover design

Comments

Post

Some text some message..