Quotes New

Audio

Forum

Read

Contests


Write

Sign in
Wohoo!,
Dear user,
रिश्ते सब कुछ है
रिश्ते सब कुछ है
★★★★★

© M.S. Prajapati

Drama

4 Minutes   1.5K    17


Content Ranking

एक शहर में ३ दोस्त रहते थे उनका नाम पवन , कौशल , और संकेत था वे लोग एक कॉलेज में पढ़ते थे वहां पर वे लोग बी.कॉम के फाइनल इयर में थे । उनके बीच बहुत अच्छा रिलेशन था एक दूसरे को बहुत अच्छी तरह से समझते थे । उन लोगो का एक दूसरे के घर पे आना जाना बना रहता था । एक दिन कॉलेज में पवन , संकेत और कौशल कॉलेज कैंटीन में बैठ के चाय पी रहे थे तभी अचानक संकेत के दिमाग में एक आईडिया आया और उसने कहा की हमारा ग्रेजुएशन कम्पलीट होने के बाद हम तीनो मिलकर अपना खुद का बिज़नेस स्टार्ट करेंगे और उस बिज़नेस में जो भी प्रॉफिट होगा उसको हम सब आपस में इक्वल बांटेंगे । फिर पवन ने बोला ओ सब ठीक है दोस्तों हम सब तैयार है , लेकिंन बिज़नेस स्टार्ट करने क लिए हम पैसे कहा से लायेंगे । हम लोगो क पास तो इतना अमाउंट भी नहीं है की हम अपना बिज़नेस स्टार्ट करे तभी कौशल बोला सुनो दोस्तों तुम लोग पैसो की चिंता मत करो मैं पैसे दे दूंगा तभी पवन और संकेत बोला हम तीनो मिलके अपने-अपने घर से पैसे जमा करेंगे , और बिजनेस स्टार्ट करने क लिए जिसके ज्यादा पैसे लगेंगे बाद में उसको सभी पैसे मिल जायेगा बिजनेस के प्रॉफिट में से ।

पवन और संकेत एक मिडिल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करते थे उनके घर पे कोई इतना कमाने वाला नहीं था. लेकिन कौशल हाई क्लास फॅमिली से बिलॉन्ग करता था उसके पासबहुत पैसा था उसको किसी भी चीज की कमी नहीं थी ।

कुछ दिनों बाद एग्जाम आया और एग्जाम खत्म होने क बाद उन तीनो ने अपना पूरा टाइम अपने बिज़नेस पे लगा दिया और बहुत ही कम समय में उन्होंने अपना बिज़नेस स्टार्ट कर दिया । कुछ ही दिनों में उनका बिज़नेस बहुत बड़ा हो गया और उस सिटी में बहुत पॉपुलर हो गया । उनको अच्छा प्रॉफिट होने लगा दो साल बाद अचानक कौशल ऑफिस में आया और पवन और संकेत को बोला ये बिज़नेस अब मेरा है, बिज़नेस स्टार्ट करने क लिए सबसे ज्यादा पैसे मैंने दिए थे और अब में इस बिज़नस का मालिक हूँ तुम दोनों अपना-अपना प्रॉफिट और जो थोड़ी बहुत बिज़नेस स्टार्ट करने क लिए पैसे दिए थे लेके निकल जाओ । और यहाँ अब कभी मत आना इस ऑफिस में, तभी संकेत बोला भाई हम तीनो जब कॉलेज में थे तभी डीसाइड किया था कि हम साथ में रहेंगे और साथ में बिज़नेस करेंगे और अब तुम ऐसा कर रहे हो । लेकिन कौशल कुछ भी सुनने को तैयार नहीं था उसके मन और दिमाग में सिर्फ यही घूम रहा था की सबसे ज्यादा पैसे मैंने दिए है इस बिज़नेस में,और अब जब प्रॉफिट हो रहा है तो इक्वल क्यू दिया जा रहा, मुझे ज्यादा मिलना चाहिए । ये बोलके उसने उन दोनों कोऑफिस से निकल दिया पनन और संकेत बहुत अच्छे स्वभाव के थे और बहुत समझदार थे उस वक्त उन्होंने कौशल को कुछ नहीं बोला और वहां से चुपचाप कुछ महीनो बाद पवन और संकेत दोनों मिलकर एक नया बिज़नेस स्टार्ट किया उसी शहर में जहां पर कौशल का बिज़नेस था कुछ ही समय में पवन और संकेत के दिन और रात की मेहनत और उनके आईडिया से उनका बिज़नेस बढ़ता गया कुछ ही सालों में वे लोग अपना बिज़नेस स्टेट और नेशनल लेवल पे करने लगे l कौशल ये सब देख कर बहुत हैरान हुआ की उसका बिज़नेस अब धीरे-धीरे कम होता गया और इसका बिज़नेस सिर्फ शहर तक ही सीमित था क्यूकि कौशल के पास पैसे तो बहुत थे लेकिन उसके पास आईडिया नहीं था की बिज़नेस कैसे बढाया जाय और धीरे-धीरे इसका बिज़नेस बंद होने के कगार पे आ गया I पवन और संकेत को जब पता चला इन् सब के बारे में तो वे लोग तुरंत कौशल की मदत करने उसके पास गए और कहा दोस्त क्या हुआ बिज़नेस बढ क्यू नहीं रहा कुछ प्रॉब्लम है क्या कौशल की नजर झुकी हुई थी उन दोनों के सामने क्यूकि जिस तरह से कौशल ने उनको बिजनेस से निकला था उसको याद करके । कौशल ने माफ़ी मांगी दोनों से, संकेत और पवन ने माफ़ भी कर दिया क्यूकि वे लोग बहुत अच्छे थे और उनको रिश्तों की समझ थी और फिर संकेत और पवन ने उसे समझाया, जो हुआ उसे भूल जाओ और अब बिज़नेस को खत्म होने से बचाना है । फिर उसके बाद पवन और संकेत मिलकर कौशल की मदद किया और उसका भी बिज़नेस अब धीरे-धीरे पहले की तरह बढ़ता गया अब वे लोग बहुत खुश थे और उनकी दोस्ती फिर से पहले की तरह बन गयी और कुछ ही दिनों में वे तीनो फिर से साथ में बिज़नेस करने लगे ।

निकल गए ।

रिश्ते व्यापार दोस्ती

Rate the content


Originality
Flow
Language
Cover design

Comments

Post

Some text some message..