Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

anuradha nazeer

Others

5.0  

anuradha nazeer

Others

चेतावनी

चेतावनी

2 mins
428


एक साही आया और उसने एक कुत्ते से खाना मांगा। कुत्ते ने कहा कि उसके पास कोई भोजन नहीं है, लेकिन उसे एक जज से संबंधित गन्ने का एक क्षेत्र दिखाया गया है।


"जितना चाहें उतना खाएं," कुत्ते ने कहा, "लेकिन जड़ों को बरकरार रखें ताकि पौधे फिर से बढ़ें।" दलिया में गन्ने को मीठा और रसदार पाया गया। वह प्रतिदिन मैदान में जाने लगा। शुरुआत में उन्होंने कुत्ते के निर्देशानुसार केवल तने खाए, लेकिन कुछ दिनों के बाद उन्होंने जड़ों को भी खाना शुरू कर दिया। एक दिन न्यायाधीश ने अपने क्षेत्र में विनाश देखा और बहुत क्रोधित हुआ।


उन्होंने कुत्ते को बुलाया और उस पर अपनी फसल को नष्ट करने का आरोप लगाया। कुत्ते ने कहा कि यह झरझरा था जो दोष देना था। साही ने कहा कि वह निर्दोष है और उसने सुझाव दिया कि मामला अदालत में सुलझा लिया जाए। जज ने सहमति दी।


सर्दियों के शुरू होने तक साही का इंतज़ार होता रहा। फिर एक मिर्च सुबह वह कुत्ते के घर गई और उसे बताया कि जज ने उन्हें बुलाया है।


जब वे जज के चेंबर में दाखिल हुए तो कुत्ता ठंड से कांपने लगा।


"देखें कि वह कैसे कांपता है, आपका सम्मान," साही ने कहा। "क्या यह अपराध का एक निश्चित संकेत नहीं है?"


"आपको अपने लिए क्या कहना है?" कुत्ते को कड़ाई से देखते हुए, न्यायाधीश से पूछा।


लेकिन कुत्ते के दांत ठंड से बड़बड़ा रहे थे और वह बोल नहीं पा रहा था। यह सोचकर कि उसकी चुप्पी अपराधबोध का प्रवेश है, न्यायाधीश ने उसे दोषी ठहराया और उसे घर से बाहर निकाल दिया।


जब भी कोई कुत्ता लगातार भौंकता है, तो अफ्रीकियों का कहना है कि वह न्यायाधीश को चेतावनी दे रहा है कि उसके खेत में साही घुस गया है।


Rate this content
Log in