Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

anuradha nazeer

Others

4.9  

anuradha nazeer

Others

जीवन

जीवन

3 mins
367


एक युवती अपनी मां के पास गई और उसे अपने जीवन के बारे में बताया और उसके लिए चीजें कितनी कठिन थीं। वह नहीं जानती थी कि वह इसे कैसे बनाने जा रही है और इसे छोड़ना चाहती है। वह लड़ते-लड़ते थक गई थी। ऐसा लग रहा था कि जैसे ही कोई समस्या हल हुई, एक नई उभर आई। उसकी माँ उसे रसोई में ले गई। उसने पानी से तीन बर्तन भरे और प्रत्येक को एक उच्च आग पर रखा। जल्द ही बर्तनों में उबाल आ गया। पहले में उसने गाजर रखी, दूसरे में उसने अंडे दिए और आखिरी में उसने ग्राउंड कॉफी बीन्स को रखा। उसने एक शब्द कहे बिना उन्हें बैठ जाने दिया। लगभग बीस मिनट में, वह बर्नर बंद कर दिया। उसने गाजर को बाहर निकाला और उन्हें एक कटोरे में रखा। उसने अंडों को बाहर निकाला और उन्हें एक कटोरे में रखा। फिर उसने कॉफ़ी को बाहर निकाला और एक कटोरे में रख दिया।

अपनी बेटी की ओर मुड़ते हुए, उसने पूछा, "मुझे बताओ, तुम क्या देखती हो?" "गाजर, अंडे और कॉफी," युवती ने उत्तर दिया। मां ने उसे गाजर को महसूस करने के लिए कहा। उसने किया और कहा कि वे नरम थे। उसने फिर उसे एक अंडा लेने और उसे तोड़ने के लिए कहा। खोल को खींचने के बाद, उसने कठोर उबले अंडे का अवलोकन किया। अंत में, उसने उसे कॉफ़ी पीने के लिए कहा। बेटी ने मुस्कुराते हुए कहा कि वह इसकी समृद्ध सुगंध का स्वाद लेती है।


बेटी ने तब पूछा, "इसका क्या मतलब है, माँ?" उसकी माँ ने समझाया कि इन वस्तुओं में से प्रत्येक को एक ही प्रतिकूलता का सामना करना पड़ा - उबलते पानी। लेकिन प्रत्येक ने अलग-अलग प्रतिक्रिया व्यक्त की। गाजर मजबूत, कठोर और अविश्वसनीय में चली गई। हालांकि, उबलते पानी के अधीन होने के बाद, यह नरम हो गया और कमजोर हो गया। अंडा नाजुक था। इसके पतले बाहरी आवरण ने इसके तरल इंटीरियर की रक्षा की थी। लेकिन, उबलते पानी के माध्यम से बैठने के बाद, इसके अंदर कठोर हो गया! ग्राउंड कॉफी बीन्स अद्वितीय थे, हालांकि। जब वे उबलते पानी में थे, तब उन्होंने पानी बदल दिया था।

तुम कौन हो? ”माँ ने अपनी बेटी से पूछा। "जब प्रतिकूलता आपके दरवाजे पर दस्तक देती है, तो आप कैसे प्रतिक्रिया देते हैं? क्या आप गाजर, अंडा या कॉफी बीन हैं?" इस बारे में सोचो। मैं कौन हूं? क्या मैं गाजर हूं जो मजबूत लगता है लेकिन, दर्द और प्रतिकूलता के साथ, क्या मैं विल्ट हो जाता हूं और नरम हो जाता हूं और अपनी ताकत खो देता हूं? क्या मैं अंडा हूं जो एक निंदनीय के साथ शुरू होता है दिल, लेकिन गर्मी के साथ बदलता है? क्या मेरे पास एक तरल आत्मा है लेकिन, एक मृत्यु के बाद, एक गोलमाल या एक वित्तीय कठिनाई, क्या मेरा खोल एक जैसा दिखता है, लेकिन क्या मैं अंदर से कड़वी भावना और कठोर दिल के साथ कड़वा और कठोर हूं? या मैं कॉफी की फलियों की तरह हूँ? बीन वास्तव में गर्म पानी को बदल देता है, बहुत ही परिस्थिति जो दर्द लाती है।

जब पानी गर्म हो जाता है, तो यह सुगंध और स्वाद जारी करता है। यदि आप बीन की तरह हैं, जब चीजें सबसे खराब होती हैं, तो आप बेहतर हो जाते हैं और अपने आस-पास की स्थिति को बदल देते हैं। जब घंटे सबसे गहरे होते हैं और परीक्षण उनके सबसे बड़े होते हैं, तो क्या आप दूसरे स्तर पर ऊपर उठते हैं? आप प्रतिकूल परिस्थितियों को कैसे संभालते हैं? क्या आप गाजर, अंडा या कॉफी बीन हैं?


Rate this content
Log in