Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Atul hindustani

Drama Inspirational

5.0  

Atul hindustani

Drama Inspirational

मेरे राम मेरे अल्लाह

मेरे राम मेरे अल्लाह

2 mins
648


"यार ये राम मन्दिर कब बनेगा" करन ने वीर से पूछा।

वीर ने उसको अनदेखा करते हुए कहा "तुझे क्या लेना हैं राम मन्दिर उससे क्या फायदा।"

"क्यों तू हिन्दू नहीं हैं क्या, राम जी को नहीं मानता क्या" करन ने पूछा।

"यार इसमें हिन्दू मुस्लिम कहाँ से आया, राम अल्लाह दोनों एक ही हैं ना" वीर ने जवाब दिया।

"कैसे राम और अल्लाह एक हो गए" करन ने थोड़ा गुस्से भरे लहज़े में पूछा।

"अच्छा एक बात बता जिसने तुझे जन्म दिया, उन्हें तू क्या कहता हैं" वीर ने पूछा।

"ये भी कोई सवाल हैं माँ कहता हूँ" करन ने उत्तर दिया।

"और साहिल क्या कहता हैं "वीर ने फिर पूछा ?

"अम्मी कहता हैं" करन ने उत्तर दिया।

"देख जिसने तुझे जन्म दिया उन्हें तू माँ कहता हैं और साहिल अम्मी यानी कि माँ और अम्मी दोनों एक हुई, वैसे ही ऊपर वाला एक ही है, कोई उन्हें राम कहता हैं तो कोई अल्लाह" वीर ने करन को समझाया।

करन चुप हो गया और दोनों चुप होकर चलने लगें।

कुछ दूर चलने के बाद वीर ने करन से कहा " यार तुझे एक बात बताऊँ।"

"बता ना" करन ने कहा।

"कल रात मेरे सपने में राम जी आये थे" वीर ने कहा।

"सच्ची, क्या कहा राम जी ने तुझसे" - करन ने पूछा ?

"राम जी थोड़े परेशान लग रहे थे। उनको परेशान देखकर हमने पूछा कि, "भगवान आप क्यों परेशान हैं। आप तो भगवान हैं आपके पास सभी समस्या का हल हैं।" भगवान ने जवाब दिया कि, "भ्रम और स्वार्थ का कोई हल नहीं होता हैं और आज का मानव स्वार्थ और भ्रम दोनों को गले लगा कर बैठा हैं। कोई मेरे रहने के लिए मंदिर बनवा रहा है तो कोई मेरे लिए मस्ज़िद बनवा रहा है पर किसी ने ये भी नहीं पूछा कि मैं कहाँ रहना चाहता हूँ, मैं तो मानव जाति के ह्रदय में रहना चाहता हूँ। ये मानव कहता तो हैं कि भगवान कण-कण में हैं पर अब तक ये कण के साथ प्रेम ही नहीं कर पाया। सब बस यही कहते हैं कि ये उनके अल्लाह हैं ये उनके राम हैं कोई ये नहीं कहता कि यही मेरे राम यही मेरे अल्लाह हैं। राम जी ने इतना ही कहा और वो गायब हो गए और मेरी नींद खुल गई" वीर ने करन को बताया।

करन वीर की बातों से पता होने लगा कि वीर कहना क्या चाहता हैं उसने वीर से कहा "मुझे माफ़ कर देना यार, मैं भटक गया था, यही राम है यही अल्लाह है।"


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama