Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

कुछ हसीन यादें

कुछ हसीन यादें

2 mins
747


कुछ यादें ऐसी होती हैं जो हसीन यादों की तरह हमेशा दिल में रहती हैं। अच्छी यादें हम कभी भूल नहीं पाते, कुछ अनकही बातें...

मैं एक कॉलेज में पढ़ती हूँ पर कभी सोचा नहीं था कि कोई इतना करीब आ सकता है। सिर्फ फिल्मों में सुना था पर मेरी जिंदगी में सचमुच हो गया था।

मैंने प्रथम वर्ष बी.कोम के लिए एडमिशन लिया था। नजदीक था कॉलेज इसलिए पर वहाँ पर मेरी मुलाकात एक ऐसे टीचर से हुई जिसने मेरी जिंदगी बदल दी। उन्होनें मुझमें जो कुछ भी कमी थी, सबकुछ बदल दी। मुझमें आज तक स्टेज डेरिंग नहीं थी पर उनके लिए मैंने पहली बार स्टेज पर कुछ कहा था तब कॉलेज में हर प्रतियोगिता में शामिल होने लगी। तब से मेरी जिंदगी ही जैसे बदल गई। उसके बाद से मेरी उनसे बातचीत होने लगी कहीं ना कहीं बातचीत करते-करते मैंने दिल में एक जगह देदी...

वक्त के साथ-साथ मैं रोज उनसे मिलने लगी, स्टाफ-रूम में बातचीत करने लगी। जब भी वो मिलतीं थी वहाँ पर बातें होती थी। एक बार मेरी एक सहेली कह रही थी कि मुझे बहुत नरवसनेस महसूस हो रहा है तब भी उन्होनें कहा कि तुम्हारे बगल में जो खड़ी है उनसे पूछो। जरा में एक पल के लिए आँखें भर आई कुछ समझ में नहीं आया, इस पर क्या बोलूँ। पर अच्छा लगा कि आपकी कामयाबी लोगों की याद में रहती है।

हम सब हमारी क्लास में बैठे थे, टीचर का इंतजार करते हुए। मैडम आने के बाद उन्होनें अपने अनुभव बताने के लिए जैसे सब की आदत होती है, कोई आगे आ नहीं रहा था। बाद में उन्होनें कहा कि दो ऐसे स्टूडेंट पहले कैसे थे और अब कितना परिवर्तन आ गया है, ये कहके हम दोनों का नाम लिया और हमने कुछ अनुभव कहे हमारे पर। मैं पता नहीं ज्यादा कुछ कह नहीं पाई और जाकर बैठने वाली थी, उसी वक्त उन्होनें कहा कि रुको बाकी को पता चलना चाहिए। बस फिर मैंने कुछ चीजें बताई पर अच्छा लगा...

सिर्फ एक ही चीज भगवान से मांगती हूँ कि ऐसे लोग मुझे मिलते रहें जो कब आपकी जिंदगी बन जाते हैं कुछ पता ही नहीं चलता...

सिर्फ दो ही किस्सा बताया कयोंकि अगर कुछ ज्यादा बोलूँगी तो जरूर रो पड़ूँगी...


Rate this content
Log in