Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

anuradha nazeer

Children Stories

5.0  

anuradha nazeer

Children Stories

सुनिश्चित

सुनिश्चित

2 mins
336


एक आदमी था जिसके चार बेटे थे। वह चाहते थे कि उनके बेटे भी चीजों को जल्दी न समझें। इसलिए उसने उन्हें एक खोज पर भेजा, बदले में, एक नाशपाती के पेड़ को देखने के लिए जाना जो एक महान दूरी थी। पहला बेटा सर्दियों में गया, दूसरा वसंत में, तीसरा गर्मियों में और सबसे छोटा बेटा पतझड़ में।


जब वे सभी चले गए थे और वापस आए थे, तो उन्होंने उन्हें यह बताने के लिए एक साथ बुलाया कि उन्होंने क्या देखा था। पहले बेटे ने कहा कि पेड़ बदसूरत, मुड़ा हुआ और मुड़ गया था। दूसरे बेटे ने कहा कि यह हरी कलियों और वादों से भरा हुआ नहीं था। तीसरा बेटा असहमत था; उन्होंने कहा कि यह खिलने से लदी थी जो इतनी मीठी थी और इतनी सुंदर लग रही थी, यह सबसे सुंदर चीज थी जिसे उन्होंने कभी देखा था। आखिरी बेटा उन सभी से असहमत था; उन्होंने कहा कि यह फल से भरा हुआ था और जीवन से परिपूर्ण था।


उस आदमी ने फिर अपने बेटों को समझाया कि वे बिलकुल ठीक हैं, क्योंकि उन्होंने पेड़ के जीवन में केवल एक ही मौसम देखा था। उसने उनसे कहा कि आप केवल एक मौसम से किसी पेड़, या किसी व्यक्ति का न्याय नहीं कर सकते, और यह कि वे कौन हैं और उस जीवन से प्राप्त होने वाले आनंद, आनंद और प्रेम को केवल अंत में ही मापा जा सकता है, जब सभी ऋतुएँ ऊपर हैं।


यदि आप सर्दियों के दौरान इसे छोड़ देते हैं, तो आप अपने वसंत के वादे को याद करेंगे, आपकी गर्मियों की सुंदरता, आपके पतन की पूर्ति। एक मौसम के दर्द को बाकी के आनंद को नष्ट न करने दें। जीवन को एक मुश्किल मौसम से मत आंकिए। कठिन पैच और बेहतर समय के माध्यम से दृढ़ता से कुछ समय या बाद में आने के लिए सुनिश्चित कर रहे हैं।


Rate this content
Log in