Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

"संतोष "

"संतोष "

1 min
14.6K


विश्व भरा हो मोती - हीरों से

मगर मुझे क्या

रहें पड़ोसी महलों - कोठी में

मगर मुझे क्या

 

मेरे पास है विश्व- सुन्दरी

दिखलाऊँगा

शायद हो जाऐ तुम्हारी भी

समझाऊँगा
 

बात कर रहा हूँ मैं जिसकी

गुण है वह - संतोषी होना

पास यदि  आ जाऐ तुम्हारे

सब ही धूरि- समान है होना


 

छोड़ ज्ञान युगों - युगों का

भौतिकता के पीछे भागे

पाओगे फ़कीरी में तुम मस्ती

देखो 'संतोष' से प्यार जताके .
 

सर्वोत्तम जो चीज़ विश्व में

है वह बस संतोषी होना

अर्थ हीन सब हो जाऐंगे

क्या मोती , क्या माणिक- सोना !
 

वरना इस rat - race में

अगर जीत भी तुम जाओगे

यह जान - लो फिर भी तुम

एक rat ही कहलाओगे ।

 


Rate this content
Log in