Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

सुभाष चंद्र बोस

सुभाष चंद्र बोस

1 min
1.2K


----------------
नाम से बोस हैं ,
अरे वो तो फरिश्ता हैं ,
आजादी में दी थी कुर्बानी ,
मरकर भी आज अमर हैं ।
उठाया था एक कदम ,
होकर रहेगा भारत आजाद ,
मित्रों,साथियों के संग,
किया बैठक का गठन ।
लोगों को किया एकत्रित ,
जिगर में जगाई हिम्मत ,
होकर रहेगा भारत आजाद ,
निभाओगे जो अगर तुम साथ ।
जो थे कमज़ोर दिल ,
गूँज पड़ा हर जुबाँ पर ,
इनकलाब जिन्दाबाद ,
जय जवान जय किसान ।
बोल पड़े बोस ,
अपने हाथों इतिहास तुम्हें ,
रक्त से लिखना ही पड़ेगा ,
देश की खातिर ,
शहीद होना ही पड़गा ,
बहुत जी लिये तुम ,
अब मरना ही पड़ेगा ,
जंग का ऐलान ,
अब करना ही पड़ेगा ।
तुम्हें मुझे ख़ून ,
देना ही पड़ेगा ,
बदले में भारत की,
आज़ादी का हक़दार ,
बनना ही पडेगा ।
निभाओगे जो ,
अगर तुम साथ ,
स्वतन्त्र भारत ,
होकर ही रहेगा ,
स्वतन्त्र भारत ,
होकर ही रहेगा ।

--- रमन शर्मा हिमाचली ।


Rate this content
Log in