Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Shailaja Bhattad

Inspirational

5.0  

Shailaja Bhattad

Inspirational

सच और झूठ का भेद

सच और झूठ का भेद

1 min
7.3K


वो क्या मजबूरी होती है,

जो सच्चाई को गहराई तक

नापने के बाद भी मुँह पर ताले लगा देती है ।

हर पूरी होती कहानी को मंझधार में ही

छोड़कर किनारा कर लेती है ।


झूठ की परत मोटी ज़रूर होती है ।

उसकी तहें खोलते खोलते सदियाँ

ज़रूर बीत जाती है ।

लेकिन एक दिन खुलती ज़रूर है ।

फिर सच इतना मजबूत हो जाता है कि

झूठ के लिए उसे भेदना नामुमकिन हो जाता है ।

बस यहीं से सतयुग शुरू होता है ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational