Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

gyayak jain

Children Drama Inspirational

3.9  

gyayak jain

Children Drama Inspirational

बालपने में ज्ञान जो लहो

बालपने में ज्ञान जो लहो

1 min
237


बालक सोचे दुनिया मेरी,

मात-पिता में बसी है पूरी,

बड़ा जो होता थोड़ा भी तो,

बदल उसकी दुनिया जाती।


छोटे-छोटे तारे सारे,

स्वर्ग गए इंसान हैं प्यारे,

पता चला अंतरिक्ष ज्ञान का,

भूल गया संबंध पुराने।


लड़कपन सा बचपन सबका,

समझ थी छोटी सी नादान,

छल-कपट से दूर थी दुनिया,

फिर कैसे बदला गया इंसान।


बड़े हो गये बच्चे सारे,

शायद बच्चे ही अच्छे थे,

क्या करें इस विकास का,

पहले हम ज्यादा सच्चे थे।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Children